क्या आप भी पहनती हैं नाक में सोने की बाली? जानें इसके अद्भुत फायदे

Gold Nose Ring Benefits

Gold Nose Ring Benefits : अक्सर अपने महिलाओं और लड़कियों को नाक में बाली या कांटा पहने देखा होगा। नाक का कांटा और रिंग महिलाओं के खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करता है। यह दुल्हन के श्रृंगार का भी एक अहम हिस्सा माना जाता है। अधिकतर महिलाएं और लड़कियां नाक में सोने का कांटा और बाली पहनना पसंद करती हैं हालांकि कुछ चांदी की भी पहनती हैं। लेकिन सोने की बाली पहनने के कई सारे लाभ सेहत से लेकर जीवन में देखने को मिलते हैं। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नाक में बाली और कांटा पहनने से क्या फायदे होते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

सोने की बाली पहनने के फायदे

नाक में पहनी नथ वैवाहिक जीवन को खुशहाल और मजबूत बनाए रखने में मदद करती है। मांगलिक कार्य और शुभ अवसर पर अगर महिलाएं और लड़कियां नाक में रिंग पहने वह भी सोने की तो इसके अच्छे संकेत मिलते हैं। खास बात यह है कि यह सुंदरता बढ़ाने का तो काम करता ही है। साथ ही माता लक्ष्मी भी इससे प्रसन्न होती है। मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

इसके अलावा ज्योतिषों की माने तो जिस का चंद्रमा कमजोर रहता है वह अगर नाक में सोने की बाली पहना है तो उसका चंद्रमा मजबूत होता है। इससे जीवन में स्थिरता आती है और शांति भी बनी रहती है। कहा जाता की नाक में सोने की बाली पहनने से शरीर में सकारात्मक बनी रहती है। वहीं शेयर ऊर्जावान रहता है। इससे मानसिक शांति भी व्यक्ति को मिलती है।

इतना ही नहीं महिलाओं को होने वाले पीरियड्स के दर्द में भी यह राहत पहुंचाने का काम करती है। नाक में सोने की बाली पहनने से गुस्सा भी काम आता है। वहीं यह मान सम्मान की प्राप्ति दिलाने में भी मदद करता है और धन को अपने और आकर्षित करने में भी काफी ज्यादा लाभकारी माना जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News