Baba Vanga Prediction for 2023 : बाबा वेंगा ने 2023 के लिए की हैं ये भविष्यवाणियां, हो सकता है विनाश

Baba Vanga Prediction for 2023 : बुल्गारिया की बाबा वेंगा अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर हैं। 3 अक्टूबर 1911 को जन्मीं बाबा वेंगा का असली नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था। 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की ज्योति चली गई और बुल्गारिया में कोझुह पहाड़ों के रूपाइट क्षेत्र में उनका जीवन बीता। कहा जाता है कि उनके द्वारा की गई 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच साबित हुई है। हालांकि कई दावे गलत भी निकले लेकिन दुनियाभर में उनकी कही बातों पर गौर किया जाता है। बाबा वेंगा की मौत 1996 में हो गई थी लेकिन इससे पहले वो सन 5079 तक की भविष्यवाणी करके गई हैं। उनके मुताबिक साल 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। अब नया साल आने वाला है और साल 2023 के लिए भी बाबा वेंगा ने कई बातें कही है।

2023 को लेकर भविष्यवाणी

उन्होने कहा है कि विज्ञान की तरक्की और परिवर्तन को देखते हुए 2023 में बच्चे प्रयोगशालाओं में विकसित होने लगेंगे। बच्चे के जन्म का पारंपरिक तरीका बदलेगा और माता पिता अपने बच्चों की त्वचा का रंग व शारीरिक विशेषताएं तय करेंगे। एक बड़ी भविष्यवाणी ये है कि पृथ्वी अपना रास्ता बदल सकती है। सूर्य के चारों ओर घूमने वाली पृथ्वी हर साल 584 मिलियन मील की दूरी तय करती है। अगर ऐसा होता है तो ये बड़ी खगोलीय घटना होगी और इसके गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। उन्होने एलियन अटैक की भविष्यवाणी भी की है और कहा है कि किसी और ग्रह से आई शक्तियां हमला कर सकती है जिसके गंभीर दुष्परिणाम हो सकते हैं।

बाबा वेंगा ने कहा है कि किसी बड़े देश द्वारा बायो वेपन परीक्षण हो सकता है और इससे हजारों की तादाद में मौतें हो सकती हैं। इसी के साथ एक विनाशकारी सौर तूफान के बारे में भी कहा है जो विनाश का कारण बन सकता है। सौर तूफान से तात्पर्य सूर्य से निकलने वाले ऊर्जा विस्फोट से हैं जिससे पृथ्वी पर कई खतरनाक रेडिएशन हो सकते हैं। बाबा वेंगा ने कहा है कि 2023 अंधकारमय और त्रासदी वाला हो सकता है और इस साल परमाणु हमला भी हो सकता है।

(डिस्क्लेमर : ये लेख जानकारियों पर आधारित है और एमपी ब्रेकिंग न्यूज इसे लेकर कोई पुष्टि या दावा नहीं करता है.)