करवा चौथ के मौके पहनें ये खूबसूरत आउटफिट, मिलेगा शानदार एथनिक लुक

Diksha Bhanupriy
Published on -
karwa chauth look

Karwa Chauth Look: करवा चौथ का त्योहार शादीशुदा महिलाओं के लिए काफी खास होता है। इस दिन वह सोलह श्रृंगार कर के दिन भर उपवास रखती हैं और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। ऐसे में कुछ महिलाओं को अपनी शादी का जोड़ा पहने हुए भी देखा जाता है वहीं कुछ इस सोच में रहती हैं कि आखिरकार उन्हें क्या पहनना चाहिए। अगर आपके मन में भी यही सवाल है कि इस करवा चौथ पर किस तरह का लुक कैरी करना चाहिए तो हम आपके लिए कुछ आईडिया लेकर आए हैं।

अनारकली

अनारकली सूट इंडियन आउटफिट का एक ऐसा हिस्सा है जो हर मौके पर खूबसूरत लगते हैं। किसी पार्टी में जाना हो कोई पूजा अटेंड करनी हो या फिर वेडिंग यह हर मौके पर बहुत खूबसूरत लगते हैं। अगर आप भी खूबसूरत और ब्यूटीफुल लुक चाहती हैं तो अपनी पसंद के हिसाब से किसी अनारकली सूट का चयन कर सकती हैं। आपको यह लाइट और हैवी दोनों डिजाइन में मिल जाएंगे। अनारकली सूट का फैशन कभी भी पुराना नहीं होता है और पहनने के बाद इसमें बेहतरीन लुक निकलकर सामने आता है।

लहंगा

लहंगा एक खूबसूरत इंडियन आउटफिट है, जो व्रत त्यौहार जैसे समय पर काफी अच्छा लगता है। करवा चौथ पर अगर आप नई नवेली दुल्हन की तरह लुक चाहती हैं तो लहंगा पहन सकती हैं। वैसे तो अपनी शादी का लहंगा भी कैरी किया जा सकता है, लेकिन आप इतना ज्यादा हैवी लुक नहीं चाहती हैं तो बाजार में आसानी से आपको लाइट से हैवी वर्क के कई डिजाइन के लहंगे आसानी से मिल जाएंगे। आजकल लहंगों में कंट्रास्ट लुक का चलन बढ़ गया है।

बांधनी साड़ी

त्यौहार के मौके पर अक्सर लोग ट्रेडीशनल आउटफिट की ओर जाते हैं और इस तरह की चीज खास मौके पर काफी अच्छी भी लगती है। अगर आप कोई स्पेशल लुक चाहती हैं तो करवा चौथ पर बांधनी साड़ी कैरी कर सकती हैं। साड़ी तो महिलाओं की खूबसूरती को वैसे भी बढ़ाने का काम करती है। इस तरह की साड़ी काफी लाइटवेट होती है जो आपको कंफर्टेबल रखेगी। अगर आप अपने लुक को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके साथ ज्वेलरी कैरी की जा सकती है। आप चाहे तो डिफरेंट लुक के लिए इसके साथ टेंपल ज्वैलरी का चुनाव भी कर सकती हैं। बालों में लगा गजरा या गुलाब इस लुक को और भी परफेक्ट बना देगा। इस बात का ध्यान रखें कि अगर साड़ी डार्क रंग की है तो उसके साथ लाइट मेकअप का चुनाव करें यह खूबसूरत लगेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News