बेजान त्वचा को चमकदार बनाती है बीयर, इस्तेमाल करने के लिए पढ़ें पूरी खबर

beer Benefits of skin

Beer Benefits For Skin: बीयर पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। लेकिन क्या आपने ये सुना था कि बीयर का उपयोग स्किन पर किया जा सकता है। बीयर को अगर चेहरे या स्किन पर करते हैं तो यह आपकी स्किन को जवां बनाने में मददगार साबित होता है। इसको चेहरे पर लगाने से चेहरे पर निकालने वाले मुंहासे, पिंपल्स के साथ रूखी और बेजान हो चुकी स्किन को चमकदार बनाया जा सकता है। बता दें बीयर को बनाने में होप्स नामक एक फूल का उपयोग किया जाता है। जिसमें कई प्रकार के पोषक तत्व जैसे एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी मेलानोजेनिक एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं कि बीयर का उपयोग किस प्रकार अपने चेहरे पर कर सकते हैं।

बीयर के साथ नारियल का तेल

अगर आपको स्किन को जवां और चमकदार बनानी है तो बीयर के साथ नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच बीयर में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाना पड़ेगा। फिर इस घोल को पूरे चेहरे पर लगाना पड़ेगा। थोड़ी देर बाद जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से धुल लें।

बीयर के साथ संतरे का रस

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आप बीयर के साथ संतरे के रस को मिलाकर उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आधे कप बीयर में दो चम्मच संतरे का रस मिलाकर करना पड़ेगा। इसके लिए आपको रुई के साथ लगाना पड़ेगा। फिर सूख जाने के बाद एक बार फिर लगाएं। वहीं 20 मिनट के बाद पानी से चेहरे को धो लें।

बीयर के साथ स्ट्रॉबेरी

चेहरे पर से मुंहासे, पिंपल्स को दूर भगाने के लिए आप बीयर के साथ स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको तीन स्ट्रॉबेरी को लेकर उसका पेस्ट बनाना पड़ेगा। फिर उसमें एक चम्मच बीयर डालकर फेसपैक बना लें। इसके बाद आप अपने चेहरे पर इसको लगाकर 20 मिनट बाद पानी से धो लें।

(Disclaimer: यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है। अमल में लाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें।)


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News