दिल देने से पहले जरा रुकिए , देखिए, सोचिये फिर फैसला लीजिये, राशि भी डालती है लव लाइफ में खास असर

डेस्क रिपोर्ट। कहते है राशियों का हर इंसान की जिंदगी में असर होता है। और इसी के चलते कभी उतार तो कभी चढ़ाव जिंदगी में चलता रहता है। राशियों का व्यक्ति के न सिर्फ जीवन बल्कि उसके स्वभाव पर भी खासा असर होता है। कई बार व्यक्ति की राशि से ही उसके स्वभाव व्यवहार का आकलन किया जाता है।और बात अगर व्यक्ति के रोमांस, दोस्ती या फिर लव लाइफ की हो तो राशि भी एक बड़ा माध्यम होती है उस व्यक्ति के स्वभाव को समझने में।

ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति की राशि से उसके स्वभाव, पसंद-नापसंद का अनुमान लगा सकते हैं। कुल 12 राशियां होती हैं और हर राशि के स्वामी ग्रह होते हैं। इन्हीं ग्रहों का प्रभाव लोगों के जीवन पर पड़ता है। कुछ ऐसी राशिया होती है, जिनसे जुड़े लड़कों का नेचर बहुत फ्लर्ट करने वाला और मजाकिया माना जाता है। आइए देखते है कौन सी वो राशियों के लोग होते है जो लव के मामलें जरा हटकर होते है।

Talibani शवों के साथ भी बनाते हैं यौन संबंध! अफगानी महिला ने किया बड़ा खुलासा

सबसे पहले बात करते है, मेष राशि के जातकों की

ज्योतिषशास्त्र अनुसार मेष राशि के लड़कों को जब कोई लड़की पसंद आ जाती है तो उसे इंप्रेस करने के ये अलग-अलग तरीके खोजने लगते हैं। इनका स्वभाव मजाकिया होता है और इन्हें लड़कियों से फ्लर्ट करना अच्छा लगता है। ये अपने इसी अंदाज से लड़कियों को जल्दी इंप्रेस भी कर लेते हैं। इनका वैवाहिक जीवन अमूमन अच्छा होता है।

दूसरी राशि है मिथुन

मिथुन राशि के लड़के दिखने में काफी आकर्षक होते हैं। ये आज के समय में जीना पसंद करते हैं। ये लड़कियों को इंप्रेस करने में माहिर माने जाते हैं। इनकी चार्मिंग प्रर्सनालिटी के चलते लड़कियां इनसे जल्दी इंप्रेस भी हो जाती हैं। इस राशि के लड़के फ्लर्ट करने में भी निपुण होते हैं। ये अपने प्रेमिका से बहुत प्यार करते हैं और उसे खुश रखने की हर संभव कोशिश भी करते हैं।

Betul : 104 साल के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विरदी चंद गोठी का निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

तीसरी ऐसी राशि है सिंह

सिंह राशि के जातक काफी बातूनी होते हैं और ये लड़कियों से खूब फ्लर्ट भी करते हैं। ये किसी के लिए जल्दी सीरियस नहीं होते लेकिन अगर किसी से इन्हें सच्चा प्यार हो जाए तो ये अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। नहीं तो तब तक ये हर किसी लड़की से फ्लर्ट करते रहते हैं।

चौथी राशि है कन्या राशि 

अब बात करते है चौथी ऐसी राशि की जिसके जातक भी कम रोमांटिक नही होते यह राशि है कन्या राशि इस राशि के जातक जल्दी किसी के प्यार में नहीं पड़ते। ये जिसे चाहते हैं उसे इंप्रेस करने के लिए फ्लर्ट करते हैं। लेकिन हर किसी के साथ ये ऐसा नहीं करते। ये अपने प्रेम के रिश्ते की शुरुआत हमेशा दोस्ती से करना पसंद करते हैं और बाद में दोस्ती के रिश्ते को धीरे-धीरे प्यार के रिश्ते में बदल देते हैं।