Best Primers In India : सबसे सस्ते और बेहतरीन है ये Makeup Primer, हानिकारक कैमेकिल से बचाने में करते हैं मदद

Avatar
Published on -
Best Primers In India

Best Primers In India : इन दिनों मेकअप काफी ज्यादा ट्रेंड में बना हुआ है। मेकअप के बिना लड़कियों की खूबसूरती अधूरी रह जाती है। क्योंकि इन दिनों लड़कियों को अपनी तारीफ में यह सुनना बेहद पसंद है कि तुम हुस्न परी, तुम जाने जहां, तुम सबसे हसीं, तुम सबसे जवां। ऐसा दिखने के लिए लड़कियां तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि उन्हें फ्लॉलेस और ग्लासी स्किन चाहिए होती है। इसके लिए मेकअप प्रोडक्ट्स की कई ब्रांड इंडिया में मौजूद है। लेकिन इन प्रोडक्ट से हम कुछ देर के लिए खूबसूरत दिखते हैं बाद में इसके साइड इफेक्ट बाद में हमारी त्वचा पर देखने को मिलते हैं।

क्योंकि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में कई हानिकारक केमिकल मौजूद होते हैं जो त्वचा के सेल्स को खराब करते हैं और त्वचा को कलरलेस बना देते हैं। इसलिए इन प्रोडक्ट से बचने के लिए मेकअप करने से पहले हमेशा प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। प्रिमर के इस्तेमाल से त्वचा पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव से बचा जा सकते हैं। प्राइमर स्वचा को ख़राब केमिकल से बचाने में मदद करता है। आज हम आपको बेस्ट प्राइमर जो इंडिया में मौजूद है उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है कौन सा प्राइमर स्किन के लिए बेस्ट होता है और उसकी कीमत कितनी हैं।

ये है 4 Best Primers –

अच्छी और फ्लॉलेस स्किन के लिए हमेशा लॉन्ग लास्टिंग प्राइमर का इस्तेमाल हमें करना चाहिए। ऐसे में बेस्ट प्राइमर आपकी स्किन के लिए ये हो सकते हैं –

लैक्मे एब्सोल्यूट मैट फेस प्राइमर –

लैक्मे बेस्ट कंपनी है। इसके हर प्रोडक्ट अच्छे हैं। आप इसका लैक्मे एब्सोल्यूट मैट फेस प्राइमर यूज़ कर सकती हैं। ये बेहरतीन प्राइमर में से एक है। ये ऑइल फ्री और विटामिन इ युक्त है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा एकदम चमकदार और फ्लॉलेस दिखती है। ये आपकी त्वचा पर मैट फिनिश देता है। जिससे आपका मेकअप भी परफेक्ट लगता है। इसका वाटरप्रूफ फॉर्मूला यह सुनिश्चित करता है कि आपका मेकअप पूरे दिन बना रहे। ये पोर्स को छुपाता है और इवेन टोन स्किन देता है। आप इसे खरीद सकती है।

मेबेलीन नई यॉर्क प्राइमर –

मेबेलीन नई यॉर्क प्राइमर भी बेस्ट है। इन दिनों ये सबसे ज्यादा डिमांड में है। हर सेल में आपको सस्ते में मेबेलीन नई यॉर्क प्राइमर खरीदने का मौका मिल जाता है। ये जेल बेस्ड प्राइमर है। इसके इस्तेमाल से ऑइल कंट्रोल होता है साथ ही चेहरे के पोर्स भी बंद होते हैं। इस मैट प्राइमर को चेहरे पर इस्तेमाल करने से मेकअप लंबे वक्त तक रहता है। ये आपकी स्किन को मॉइस्चराइजर करता हैं। साथ ही आप इसे बिना ब्रश के अप्लाई कर सकते हैं। ये आपको काफी कम दामों में मिल जाता है। ये सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट हैं। इसमें एसपीएफ 20 है। जो सन इफ़ेक्ट से बचता है। साथ ही ये 16 घंटे तक सेट रहता है।

ब्लू हेवन का मेकअप प्राइमर –

ब्लू हेवन का प्राइमर सबसे बेस्ट और किफायती होता है। ये त्वचा को स्मूद और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। ये स्मूद टेक्सचर और लाइट वेटेड प्राइमर है। इसमें सिलिकॉन जेल और एलोवेरा मौजूद है। ये मैट फॉर्म में भी अवेलेबल हैं। ये आसानी से ब्लेंड हो जाता है। इससे स्किन को फुल कवरेज मिलती है। यह आपकी स्किन को स्टूडियो परफेक्शन इफेक्ट, परफेक्ट मेकअप बेस, ऑयल फ्री और नॉन ग्रीसी टच देता हैं। आप इसका इस्तेमाल कर सकती है।

इनसाइट मेकअप प्राइमर –

ये प्राइमर 3 इन वन है। इससे आपकी स्किन एकदम परफेक्ट लगती है। ये आपकी स्किन को मॉइश्र्चराइजेर करने के साथ प्रोटेक्टर का काम करता हैं। आपके चेहरे की फाइन लाइन को भी ये छुपा देता हैं। इसके इस्तेमाल से आपके रिंकल्स भी नहीं दिखेंगे। साथ ही ओपेन पोर्स कम होने लगेंगे। आप इसको लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये वाटरप्रूफ और वीगन है। इसलिए आप इसे खरीद सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News