International Womens Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपनी स्पेशल वन को दें ये खास तोहफा, देखते ही खिल उठेगा चेहरा

Diksha Bhanupriy
Published on -
International Womens Day

International Womens Day 2023: वैसे तो साल के 365 दिन में कोई सा भी दिन हो वह महिलाओं का ही है क्योंकि नारी मानव जीवन का अस्तित्व है और उसके बिना भविष्य की कल्पना कर पाना मुश्किल है। लेकिन महिलाओं को स्पेशल फील करवाने के लिए हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। कर कोई इसे अपने अंदाज में मनाता है संस्थानों में इस दिन आयोजन होते हैं और महिलाओं का सम्मान किया जाता है। इसी के साथ लोग घर की महिलाओं को भी खास महसूस करवाने की कोशिश करते दिखाई देते हैं।

ये दिन विशेष तौर पर महिलाओं को समर्पित किया गया है और इस दिन आप अपने घर में मौजूद महिलाओं यानी मां, बहन, पत्नी, बेटी को स्पेशल महसूस करवा सकते हैं। उन्हें विश कर देने से काम नहीं चलेगा आप उन्हें कुछ खास गिफ्ट भी दे सकते हैं। चलिए आपको कुछ बेहतरीन गिफ्ट्स के आइडियाज देते हैं।

International Womens Day गिफ्ट आइडियाज

घड़ी

घड़ी एक ऐसी चीज है जो हर महिला को पसंद आती है ऑफिस गोइंग गर्ल हो या फिर कॉलेज गोइंग दोनों ही लिहाज से यह परफेक्ट ऑप्शन है। बाजार के आपको आपके बजट के अनुसार एक से बढ़कर एक वैरायटी मिल जाएगी। आप चाहें तो डिजिटल ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

International Womens Day

मेकअप हैंपर

मेकअप के साथ तो लड़कियों का वैसे भी खास कनेक्शन होता है। वो अलग अलग तरह के प्रोडक्ट खरीदना और इकट्ठा करना पसंद करती हैं। आप जिसे गिफ्ट दे रहे हैं उसकी पसंद के अलग-अलग मेकअप प्रोडक्ट खरीद कर एक हैंपर तैयार कर सकते हैं। जिसे देखने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहने वाला है।

International Womens Day

हेडफोन

वूमेंस डे पर आप जिसे गिफ्ट देने की सोच रहे हैं अगर वह गैजेट्स का इस्तेमाल करते हैं तो हेडफोन एक बेहतर ऑप्शन रहेगा। जिन्हें गाने सुनने का शौक है उनके लिए भी गिफ्ट चुना जा सकता है।

International Womens Day

बैग

बैग एक ऐसी चीज है जिसके अंदर महिलाओं का खजाना होता है। ये ऐसा गिफ्ट है जिसे देखने के बाद तुरंत ही उनके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी क्योंकि बैग एक लड़की के लिए बहुत इंपोर्टेंट चीज है जिसे वह अक्सर खरीदना पसंद करती हैं।

International Womens Day

महिला ऑफिस गोइंग हो क्या कॉलेज गोइंग उन्हें गिफ्ट करने के लिए यह एक परफेक्ट चॉइस है। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरह से आप इसकी खरीदारी कर सकते हैं। कई तरह की वैरायटी बैग में आपको मिल जाएगी।

परफ्यूम

परफ्यूम हर महिला को पसंद होता है क्योंकि यह पर्सनैलिटी में निखार लेकर आता है। जिसे गिफ्ट देना है उसकी पसंद को ध्यान में रखते हुए आप फ्रेगरेंस का चुनाव कर सकते हैं। ये एक बेहतरीन गिफ्ट होगा।

International Womens Day

साड़ी

आप अपने घर में मां, दादी, बड़ी बहन या फिर पत्नी के लिए इस गिफ्ट का चुनाव कर सकते हैं। साड़ी वैसे भी हर उम्र की महिला को पसंद आती है। आप उनके फेवरेट कलर और पसंद को ध्यान में रखते हुए इसका चुनाव कर सकते हैं। बाजार में कई तरह की वैरायटी आसानी से मिल जाएगी।

International Womens Day

पेंडेंट

वूमेंस डे के मौके पर अगर आप अपनी पत्नी को कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं तो एक लाइटवेट स्टाइलिश पेंडेंट का चुनाव कर सकते हैं। यह एक ऐसा गिफ्ट होगा जो आपकी पत्नी हमेशा पहन सकती हैं। लाइटवेट होने की वजह से ये हर तरह की ड्रेस के साथ सूट करेगा। ये तो तय है कि गिफ्ट देखकर आपकी वाइफ बहुत खुश होने वाली हैं।

International Womens Day

घड़ी, साड़ी, बैग, परफ्यूम, पेंडेंट यह कुछ ऐसे गिफ्ट है जो आप अपने जीवन में उपस्थित किसी खास महिला को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं और उनके इस वूमेंस डे को खास बना सकते हैं। निश्चित ही ये तोहफे उन्हें बहुत पसंद आएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News