Raksha Bandhan पर बहन को गिफ्ट करें ये चीजें, देखते ही खिल उठेगा चेहरा

Teachers Day 2023

Raksha Bandhan Gifts: रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहनों के लिए बहुत खास होता है क्योंकि इस दिन वह अपने रिश्ते की डोर को मजबूत करने के लिए एक दूसरे को रक्षा का वचन देते हैं और गिफ्ट का आदान-प्रदान भी होता है। भाई और बहन के खट्टे-मीठे बंधन के प्रतीक का यह त्यौहार हर साल बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। राखी के पर्व का बहनों को खास तौर पर इंतजार होता है क्योंकि इस दिन उन्हें अपने भाइयों से गिफ्ट मिलते हैं।

इस त्यौहार पर बहने तो गिफ्ट मिलने की बात को लेकर एक्साइटेड रहती हैं, लेकिन असली टेंशन भाइयों को हो जाता है। उन्हें यह समझ नहीं आता कि उन्हें अपनी बहन को गिफ्ट में क्या देना चाहिए। अगर आप भी यह सोच रहे हैं कि इस बार बहन को गिफ्ट में क्या देना है और आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन आइडिया लेकर आए हैं।

बहनों को दें ये गिफ्ट

कपड़े

लड़कियों को शॉपिंग करना वैसे भी काफी पसंद होता है और वॉर्डरोब में कई सारे कपड़े होने के बावजूद भी हमेशा उन्हें कपड़े कम ही पड़ जाते हैं। अगर आप चाहे तो गिफ्ट के तौर पर अपनी बहन को कपड़े दे सकते हैं। आप उनकी पसंद और फैशन के मुताबिक सूट, साड़ी या वेस्टर्न आउटफिट गिफ्ट कर सकते हैं।

घड़ी

अगर आपकी बहन को घड़ी पहनने का शौक है, तो आप उन्हें गिफ्ट के तौर पर घड़ी दे सकते हैं। बाजार में एक से बढ़कर एक वैरायटी उपलब्ध है और आप नॉर्मल घड़ी से लेकर डिजिटल घड़ी कुछ भी गिफ्ट कर सकते हैं।

ज्वेलरी

आउटफिट की खरीदारी करना महिलाओं को जितना पसंद होता है, उतना ही वह ज्वेलरी की खरीदी करना भी पसंद करती हैं। आजकल वैसे भी हर तरह के आउटफिट के साथ ज्वेलरी कैरी करने का चलन बढ़ गया है। आप अपनी बहन को नेकलेस, रिंग, इयररिंग जैसी चीजें गिफ्ट कर सकते हैं।

मेकअप किट

आउटफिट और ज्वेलरी के बाद लड़कियों को अगर किसी चीज का शौक होता है, तो वह मेकअप ही है। अगर आपकी बहन को भी मेकअप करना पसंद है, तो आप उन्हें एक प्यारी सी मेकअप किट गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। आपका ये गिफ्ट उन्हें काफी खुश कर देगा।

इयरबड्स

आजकल आधुनिक होते दौर में लोग आधुनिक चीजों का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। इयरबड्स एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल आजकल हर व्यक्ति करता है। शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे इयरबड्स का इस्तेमाल करना और गिफ्ट के तौर पर ये चीज पसंद नहीं आएगी।

 


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News