Bottom Cut Design: ये 5 बॉटम कट डिजाइन जरूर करें ट्राई, मिलेगा फ्रेश और स्टाइलिश लुक

Diksha Bhanupriy
Published on -
Bottom Cut Design

Bottom Cut Design Idea: जब भी हम कुर्ती पहनते हैं तो उसे स्टाइल करने के अलग अलग तरीके ढूंढते हैं। अच्छे मटेरियल से लेकर सुंदर नेक लाइन और स्लीव्स की डिजाइन तक हम सब कुछ परफेक्ट चाहते हैं। लेकिन हो सकता है इन सब के बावजूद भी आप की कुर्ती में उस चीज की कमी रह जाए तो उसे स्टाइलिश बनाती हो।

Bottom Cut Design

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप अपने कुर्ती के अटायर को और भी खूबसूरत बना सकती हैं। आप में से कुछ लोगों ने इस तरीके का इस्तेमाल पहले कभी नहीं किया होगा, तो जाहिर सी बात है कि इसका उपयोग करने से आपको फ्रेश और स्टाइलिश लुक मिलेगा।

Side Inverted V Cut

इस डिजाइन के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करना है। बस कुर्ती का फ्रंट कट चेंज करना होगा। अगर आप सिंगल कलर के सलवार सूट और नई पुरानी दोनों कुर्तियों का आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो यह एक बेहतरीन डिजाइन। साइड कट के चलते आउटफिट का पूरा लुक बदला हुआ दिखाई दे रहा है। इस तरह की डिजाइन की मदद से आप अपनी प्लेन फैब्रिक की कुर्तियों को भी डिजाइनर लुक दे सकती हैं।

Bottom Cut Design

Center Inverted V Cut

अगर आप अपनी राउंड कट और ए लाइन कुर्तियों को शानदार लुक देना चाहती हैं तो आपको इस कट का इस्तेमाल करना चाहिए। ये आपकी कुर्ती के सेंटर हिस्से में होगा, याद रखें इसके लिए कुर्तियां तो कारीगरी से भरपूर होनी चाहिए या फिर प्रिंटेड फैब्रिक से डिजाइन होनी चाहिए। दोनों ही तरह की वैरायटी में इस तरह का कट बहुत खूबसूरत लगेगा।

Bottom Cut Design

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by FabMe (@fabme.ca)

Patched With Cut Boarder

इस डिजाइन के फैब्रिक के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है। आपको बस अपनी ए लाइन कुर्ती के फैब्रिक को काटकर बॉर्डर की मदद से डिजाइनर लुक देना है। अगर आप चाहें तो आपको मल्टी कलर डिजाइन की इस तरह की बॉर्डर बाजार में भी आसानी से मिल जाएगी।

Bottom Cut Design

अगर आप भी इंडियन अटायर पहनना पसंद करती हैं कुर्ती आपके डेली रूटीन का हिस्सा है। तो जाहिर सी बात है कि रोजाना एक ही तरह की स्टाइल पहनकर आप भी बोर हो गई होंगी। स्टाइलिश और फ्रैशलुक आने के लिए आप यहां बताएंगे कुछ डिजाइंस को अपनी कुर्ती में ट्राई कर सकती हैं, निश्चित ही आपको ब्यूटीफुल लुक मिलेगा।

Bottom Cut Design


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News