शादी से पहले लड़कियां भूल कर भी न करें ऐसी गलतियां, झेलनी पड़ सकती है बड़ी मुसीबत!

शादी से पहले स्किन पर ऐसा कोई एक्सपेरिमेंट न करें जो शादी के अंतिम क्षणों में आपकी मुश्किलें बढ़ा दें।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। शादी की तैयारियों में खुद को इतना भी मत डूबो लेना कि कोई बड़ी गलती हो जाए और इसका खामियाजा ऐन शादी से पहले या शादी के दिन भुगतना पड़े। अक्सर लड़कियां शादी के दिन सुंदर दिखने के लिए पार्लर का रूख करती हैं जहां चलता है फैशियल, ब्लीच या किसी और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सिलसिला। यही सिलसिला शादी वाले दिन किसी बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है।

शादी से पहले ऐसा कोई एक्सपेरिमेंट न करें जो शादी के अंतिम क्षणों में आपकी मुश्किलें बढ़ा दें। ऐसी कुछ भूल जो लड़कियां शादी से पहले अक्सर करती हैं, उन्हें समझ लीजिए और उन्हें शादी के आसपास न करने की पूरी कोशिश कीजिए।

शादी के दिन खूबसूरत दिखना आपका हक है, पर उसका एक सही तरीका है उसे फॉलो जरूर करें. और समझ लें कि आपको कौन कौन सी भूल नहीं करनी हैं।

ब्लीच
शादी के दिन चमचमाती हुई नजर आने के लिए लड़कियां ब्लीच करवाती हैं। वैसे ये कोई नई बात नहीं है, अगर आप पहली बार ब्लीच कर रही हैं तो शादी के एक दिन पहले इस नए एक्सपेरिमेंट को करने से बचें। शादी से एक या दो महीने पहले ब्लीच करवा कर एक बार ये देख लें कि वो आपकी स्किन को सूट करता है या नहीं, ताकि शादी वाले दिन कोई रिएक्शन या गलती होने पर आपका चेहरा जला जला सा नजर न आए।

फेस वैक्स
इऩ दिनों चेहरे पर भी वैक्स करवाने का चलन है। फ्लौलेस मेकअप वाले लुक के लिए लड़कियां चेहरा भी वैक्स करवाती हैं। शादी से पहले अगर आप भी ऐसा ही कोई एक्सपेरिमेंट करके देखना चाहती हैं तो जरा सावधान हो जाएं। शादी से पहले नया एक्सपेरिमेंट करने की गलती न करें बल्कि इसे कुछ दिन पहले करवाएं ताकि ये जान सकें कि आपके चेहरे पर इसका कोई रिएक्शन तो नहीं हो रहा।

बिकनी वैक्स
बिकनी वैक्स करवाने में चेहरा वैक्स करवाने से भी ज्यादा सावधानी बरतें। अगर आप बिकनी वैक्स करवाना ही चाहती हैं तो शादी वाले समय में न करवाएं, बल्कि शादी से कुछ महीने पहले से करवाना शुरू कर दें। दरअसल बिकनी वैक्स करवाते रहने से कोई खास तकलीफ नहीं होती पर, पहली दफा करवाने पर ज्यादा दर्द होता है या हो सकता है, जो शादी के बाद भारी पड़ सकता है।

ब्यूटी प्रोडक्ट बदलना
ब्यूटी प्रोडक्ट बदलने की गलती भी शादी के तुरंत पहले न करें। बाजार में तो कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की लंबी चौड़ी रेंज है, हर प्रोडक्ट खुद को बेहतर ही बताता है, इसलिए शादी से ऐन पहले नए प्रोडक्ट्स को यूज करने की न सोचें। अव्वल तो अपने पुराने ब्रांड पर भरोसा करें। अगर प्रोडक्ट बदलना ही चाहते हैं तो कुछ महीनों पहले ही ये प्रक्रिया शुरू कर दें।

पानी और सोडियम
शादी से पहले पानी और सोडियम से भरी डाइट का संतुलन बनाकर रखें। पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं ताकि बॉडी हाइड्रेट रहे और स्किन चमचमाती हुई नजर आए। इसके अलावा ऐसी डाइट अवॉइड करें जिसमें सोडियम ज्यादा मात्रा में हो, इससे ब्लोटिंग होने की संभावना बढ़ जाती है।