Buri Nazar Ke Upay: बुरी नजर से बचने के लिए अपनाएं ये 7 टिप्स, हर समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र में नजर दोष से बचने के लिए विभिन्न उपाय बताए गए हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जो आपको बहुत काम आएगी। आइए जानते हैं विस्तार से...

Buri Nazar Ke Upay : कई बार इंसान को दिनभर अधिक मेहनत करने के बाद भी कार्यों में सफलता नहीं मिलती है और घर-परिवार में वाद-विवाद की समस्या का सामना करना पड़ता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इसे नजर दोष माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि किसी की बुरी नजर या नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव से व्यक्ति को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में नजर दोष से बचने के लिए विभिन्न उपाय बताए गए हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जो आपको बहुत काम आएगी। आइए जानते हैं विस्तार से…

Buri Nazar Ke Upay: बुरी नजर से बचने के लिए अपनाएं ये 7 टिप्स, हर समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

अपनाएं ये टिप्स

नमक और राई: एक मुट्ठी नमक और राई लेकर अपने सिर से 3 बार उल्टा घुमाएं और इसे जलते हुए आग में डाल दें। ऐसा माना जाता है कि इससे नजर दोष दूर हो जाता है।

नींबू और मिर्च: घर के मुख्य दरवाजे पर नींबू और मिर्च को लटकाना से बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है।

काजल का टीका: बच्चों और नवजात शिशुओं को नजर दोष से बचाने के लिए उनके माथे या कान के पीछे काजल का छोटा सा टीका लगाया जाता है। इससे दोष दूर होता है।

लाल मिर्च का धुआं: 7 लाल मिर्च लेकर उन्हें आग में डालें और इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं। यह नजर दोष होते हैं।

नींबू के टुकड़े: एक नींबू के चार टुकड़े करके घर के चारों कोनों में रख दें। इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा और नजर दोष दूर होता है।

गंगाजल का छिड़काव: घर में गंगाजल का छिड़काव करने से घर पवित्रता और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

इमली के बीज: सबसे पहले 3 इमली के बीज लें। नजर दोष से प्रभावित व्यक्ति के सिर पर इन बीजों को 7 बार घुमाएं। घुमाने के बाद इन इमली के बीजों को आग में डालकर जला दें।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News