Hartalika Teej के मौके पर कैरी करें ये खूबसूरत साड़ियां, मिलेगा परफेक्ट इंडियन लुक

Hartalika Teej Look

Hartalika Teej Look: सुहागिन महिलाओं का खास त्यौहार हरतालिका तीज आने वाला है और इस दिन महिलाओं को अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखते हुए देखा जाएगा। इस त्यौहार की तैयारी महिलाएं काफी पहले से शुरू कर देती हैं। उन्हें कपड़े और आभूषणों की खरीदारी करते हुए देखा जाता है। महिलाओं की इस खरीदारी में साड़ियों की खास जगह होती है क्योंकि पूजन पाठ में अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं।

साड़ी एक ऐसा भारतीय परिधान है जो किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। इसे किसी भी मौके पर पहना जा सकता है और भारतीय महिलाओं में खास मौके पर यह बड़ी ही उत्साह और खुशी के साथ पहनी जाती है। अगर आप भी अपना हरतालिका तीज का लुक परफेक्ट बनाना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ड्रेस अप आइडिया देते हैं।

Hartalika Teej Look

फ्लोरल प्रिंट

आजकल हर तरह के आउटफिट में फ्लोरल प्रिंट काफी ट्रेंड में है। ये खूबसूरत लुक भी देता है। हरतालिका तीज के मौके पर आप पेस्टल शेड्स की फ्लोरल प्रिंट साड़ी पहन सकती हैं। मैचिंग ब्लाउज और मिनिमम ज्वेलरी के साथ यह खूबसूरत लगेगी।

सिल्क साड़ी

व्रत और त्यौहार के मौके पर सिल्क साड़ी बहुत ही शानदार लुक देती है। इसे पहनने पर परंपरा जैसे अलग-अलग रंगों में बिखरी हुई दिखाई देती है। शानदार लुक के लिए आप भी रेशम की साड़ी का चुनाव कर सकती हैं। आप चाहे तो इसे मैचिंग या फिर कंट्रास्ट ब्लाउज के साथ भी पहना जा सकता है। सोने के गहने इस साड़ी की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं। आप इसके साथ खूबसूरत सब बन बनाकर उसपर गजरा लगा सकती हैं।

बनारसी साड़ी

अगर आपको पारंपरिक और संस्कृति से जुड़ी हुई चीज पसंद है तो आप उत्कृष्ट शिल्प कौशल से भरी हुई बनारसी साड़ी का चुनाव कर सकती हैं। बनारसी साड़ी में अधिकतर कलर रॉयल आते हैं जो पहनने पर बहुत शानदार लगते हैं। आप इसे खूबसूरत से सोने के गहनों के साथ पहन कर बोल्ड मेकअप लुक कैरी कर सकती हैं।

कढ़ाई साड़ी

त्योहार के मौके पर कढ़ाई वाली हैवी साड़ी भी खूबसूरत लगेगी। सुंदर से रंगों पर की गई गोल्डन धागों की कलाकारी किसी को भी अट्रैक्टिव लुक देने के लिए काफी है। इसके साथ मैचिंग ज्वैलरी हैवी चूड़ियां पहन बालों में गजरा लगाया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News