सब्जियां खाने में नखरे दिखाता है बच्‍चा, तो बनाएं टमाटर पीनट सलाद रेसिपी

tomato penaut salad

Tomato Peanut Salad Recipe : जब स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन तैयार करने की बात आती है, तो टमाटर पीनट सलाद एक ताज़ा और स्वादिष्ट विकल्प के रूप में बेहतर विकल्प है। क्योंकि टमाटर और मूंगफली का सलाद विशेष रूप से रोटी के लिए तैयार करना या पराठे में भरना या सिर्फ मकई के चिप्स के साथ बहुत अच्छा लगता है। यह सलाद नखरे करने वाले बच्चों को कच्ची सब्जियाँ खाना शुरू करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप एक घर पर इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाने के लिए उत्सुक हैं तो चलिए जानते हैं इसे बनाने की रेसिपी के बारे में…

क्या चाहिए

छोटे या चेरी टमाटर–1 कप, मूंगफली– 1/2 कप भुनी हुई किशमिश 1/3 कप। ड्रेसिंग के लिए– कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर – 1 बड़ा चम्मच, चाट मसाला– 1 छोटा चम्मच , भुना जीरा पाउडर – 1 छोटा चम्मच, काला नमक – स्वादानुसार, ऑलिव ऑयल या तिल का तेल –1 बड़ा चम्मच, नींबू का रस – 1 बडा चम्मच, हरा धनिया – 1 बड़ा चम्मच कटा हुआ।

ऐसे बनाएं

ड्रेसिंग की सामग्री को अच्छी तरह से मिला लें। टमाटर को बीच से काट कर दो हिस्से कर लें। चेरी टमाटर नहीं है तो छोटे आकार के टमाटर ले सकते हैं, या छोटे-छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं। इसमें मूंगफली और किशमिश से मिले ड्रेसिंग का पेस्ट डालकर अच्छी तरह से मिले ऊपर से हरा धनिया डालकर खाने के साथ रहना।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News