Chilika Lake: भारत की सबसे बड़ी झील है च‍िल्का, नेचर लवर्स के लिए है बेस्ट डेस्टिनेशन

आज के आर्टिकल में हम आपको इस झील की खासियत और यहां के कुछ प्लेस के बारे में बताते हैं, जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं।

Chilika Lake : अक्सर लोग अपने वीकेंड या लंबी छुट्टी पर कहीं-ना-कहीं घूमने जाना पसंद करते हैं। इसके लिए वह काफी पहले से ही डेस्टिनेशंस सर्च करना शुरू कर देते हैं। लोग चाहते हैं कि बेहद कम बजट में उनका ट्रिप बन जाए और वह इसे काफी यादगार बना सके। ऐसे में आज हम आपको उड़ीसा में स्थित चिल्का लेक के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपने अभी तक यह झील नहीं देखी है, तो आपको यहां अवश्य जाना चाहिए जोकि एशिया की सबसे बड़ी खारे पानी की झील है।

Chilika Lake: भारत की सबसे बड़ी झील है च‍िल्का, नेचर लवर्स के लिए है बेस्ट डेस्टिनेशन


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।