अपनी स्किन टोन के अनुसार लिपस्टिक का सही शेड कैसे चुनें, जानें आसान टिप्स

Makeup Tips: अपनी स्किन टोन के अनुसार लिपस्टिक का सही शेड चुनना बहुत जरूरी है। यदि आपकी त्वचा गोरी है, तो पिंक या न्यूड शेड पर विचार करें।

Makeup Tips

Makeup Tips: महिलाओं को मेकअप करने का बेहद शौक होता है और होना भी चाहिए क्योंकि मेकअप करने से सिर्फ खूबसूरती ही नहीं बढ़ती है बल्कि आत्मविश्वास भी बढ़ता है। जब कभी भी मेकअप का नाम सामने आता है तो लिपस्टिक के बारे में अक्सर लोग सबसे पहले सोचते हैं।

जिन महिलाओं को ज्यादा मेकअप करने का शौक होता है, उनके मेकअप मटेरियल में भी लिपस्टिक शामिल होती है और जिन महिलाओं को कम मेकअप करने का शौक होता है उनके मटेरियल में भी लिपस्टिक हमेशा शामिल होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की लिपस्टिक के शेड्स का चुनाव करना बहुत जरूरी होता है।

स्किन टोन के अनुसार लिपस्टिक शेड

हर महिलाओं का अलग-अलग स्किन टोन होता है। किसी की त्वचा अत्यधिक गौरी होती है, किसी की डार्क होती है, वहीं किसी की हल्की सांवली होती है। विभिन्न त्वचा की टोन और मेकअप के साथ मेल खाने वाले लिपस्टिक के शेड का चयन न केवल आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि आपकी आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। चलिए आज आर्टिकल के जरिए समझते हैं, कि आप अपने स्किन टोन के हिसाब से कैसे लिपस्टिक शेड का चयन कर सकते हैं।

गहरे रंग की लिपस्टिक

यदि आपके होठों का रंग फीका या धब्बेदार है तो गहरे रंग की लिपस्टिक का उपयोग करना एक बेहतरीन ऑप्शन है। गहरे रंग की लिपस्टिक आपके होंठों को एक नई जिंदगी दे सकती है और उन्हें अधिक आकर्षक बना सकती है। इसके अलावा लिपस्टिक के शेड को आपकी त्वचा की रंगत के अनुसार चुनने का एक प्रभावित तरीका यह है कि आप इसे अपने नीचे वाले होंठों पर लगाएं।

इस प्रक्रिया में सुनिश्चित करें कि नीचे वाला होंठ ऊपर वाले होंठ की तुलना में गहरा दिखाई दे। ताकि लुक और भी संतुलित और खूबसूरत लगे सही शेड का चुनाव न केवल आपके होंठों को निखारता है, बल्कि आपकी व्यक्तिगत स्टाइल को भी दर्शाता है।

मीडियम स्किन टोन

मीडियम स्किन टोन वाले लोगों के लिए वार्म न्यूड लिप शेड एक बेहतरीन ऑप्शन होता है। यदि आपकी त्वचा का रंग गेहुंआ है तो यह शेर आपके लिए खासतौर पर फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह न केवल हर दिन के उपयोग के लिए बेहतरीन है, बल्कि यह आपके लुक को भी रिच और आकर्षक बनाता है। वार्म न्यूड शेड आपकी प्राकृतिक खूबसूरती को उभारते है और इसे हर मौके पर कैरी करना आसान बनाता है।

डीप वाइन रेड्स

मीडियम स्किन टोन के लिए डीप वाइन रेड्स सबसे पसंदीदा लिप शेड माना जाता है। यह रंग न केवल आपके होठों को आकर्षक बनाते हैं, बल्कि आपके स्किन टोन को भी खूबसूरत बनाता है। आप इस शेड को किसी भी मौके पर कैरी कर सकते हैं।

लाइट स्किन टोन

लाइट स्किन टोन पर सॉफ्ट पिंक लिपस्टिक लगाना बहुत अच्छा लगता है। यह लिप कलर फेयर स्किन पर लगाने से आंखों में चुबता नहीं है और चेहरे को एक चमकदार और क्लासी लुक देता है। सॉफ्ट पिंक के यह ग्लोसी शेड आपके लुक को न केवल निखारते हैं बल्कि उसे और भी परफेक्ट बनाने में मदद करते हैं।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News