Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

बालों के लिए भी फायदेमंद है करी पत्ता, जानें इस्तेमाल का तरीका

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। करी पत्ता (Curry Leaf) खाने का स्वाद तो अच्छा करता ही है इसका एक और उपयोग है जिसकी जानकारी बहुत कम लोगों को ही है। हम आपको करी पत्ता के इसी गुण के बारे में यहाँ बताने जा रहे हैं। कभी केवल दक्षिण भारत के खाद्य पदार्थों में इस्तेमाल होने वाला करी पत्ता आज देश के लगभग हर घर में पहुँच गया है। बहुत से लोग तो इसका नियमित खाने में अलग अलग तरह से इस्तेमाल करते है।

यहाँ हम आपको करी पत्ते (Curry Leaves)के खाने वाले नहीं लगाने वाले गुण के बारे में बताएँगे। दरअसल करी पत्ता हमारे बालों के लिए बहुत उपयोगी और लाभकारी होता है (Curry leaves beneficial for hair)। हम यहाँ आपको करी पत्ता के बालों पर इस्तेमाल का तरीका बताएँगे।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....