स्वास्थ्य से जुड़ी इन समस्याओं के लिए कारगर है Dadi Maa Ke Nuskhe, एक बार जरूर आजमाएं

Dadi Maa Ke Nuskhe

Dadi Maa Ke Nuskhe : आजकल बदलती लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों को सेहत से जुड़ी कई समस्याएं होने लगी है। बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो सेहतमंद और हेल्दी हैं। इतना ही नहीं कई लोग तो समस्याओं से बचने के लिए कई तरह की दवाएं भी खाते हैं। वहीं उपाय भी करते हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता। अगर आप भी अपनी सेहत से जुड़ी समस्याओं को लेकर परेशान है तो आप दवा लेने के बजाय दादी मां के नुस्खे को अपनाकर अपनी समस्या को खत्म कर सकते हैं।

जी हां दादी मां के नुस्खे दवाओं से ज्यादा असरदार साबित होते हैं। अगर आपको सर्दी, सरदर्द, बुखार, काले होंठ, गैस की समस्या, मुंह की बदबू ,गले में खराश, नींद नहीं आना जैसी कई सारी समस्याएं हैं तो आप दादी मां के इन छोटे-छोटे नुस्खों को अपनाकर अपनी समस्याओं को चंद मिनटों में दूर कर सकते हैं। यह बेहद ही कारगर और फायदे मन माने गए हैं। चलिए जानते हैं वह कौन-कौन से नुस्खे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं –

ये है Dadi Maa Ke Nuskhe

तेज सर दर्द से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप सेब को चलाकर उसे बारीक काट लें, अब इसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर रोजाना सुबह खाली पेट खाना शुरू करें। आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं आपका सर दर्द भी छूमंतर हो जाएगा।

गैस की समस्या से परेशान है और इसके लिए कई तरह के उपाय कर चुके हैं तो अब आप इसके लिए दादी मां का बताया हुआ नुस्खा अपना सकते हैं। आपको गैस से तुरंत ही राहत मिल जाएगी। उनका नुस्खा यह है कि लहसुन की दो कली खिल कर दो चम्मच शहद जी के साथ मिलाकर उसे चबा चबाकर खाना है। ऐसा करने से तुरंत गैस से छुटकारा मिल जाएगा और बाद में गैस की समस्या भी नहीं होगी।

मुंह की बदबू से परेशान हैं और इसके लिए आप कई तरह के इलाज भी कर चुके हैं, इससे आपको आराम नहीं मिल रहा है, तो आप मुंह की बदबू खत्म करने के लिए दालचीनी का टुकड़ा अपने मुंह में रखें मुंह की बदबू तुरंत दूर हो जाएगी।

अगर आपके गले में खराश अधिकतर बनी रहती है और यह खत्म नहीं होती है इसके लिए आप कई तरह की गोलियां खा चुके हैं तो अब आप चिंता ना करें इसके लिए आपको सुबह-सुबह सौंफ चबाना चाहिए। ऐसा करने से ही गला खुल जाता है। वहीं अगर आपको रोजाना लगाता है छींक आ रही है तो इसके लिए आपको ताजा हरा धनिया मसलकर सूंघने से छींक आना बंद हो जाएगी।

नींद नहीं आने की समस्या से परेशान है और आप डॉक्टर को भी इसके लिए दिखा चुके हैं फिर भी नींद नहीं आ रही है तो जल्द नींद लाने के लिए आप रात को सोने से पहले तलवों पर सरसों के तेल की मसाज करें। ऐसा करने से आपको जल्द नींद आएगी और अनिद्रा की समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा आप बैंगन के भरते में शहद मिलाकर भी खा सकते हैं। ऐसा करने से अनिंद्रा रोग का नाश होता है।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News