Skin Glowing Tips : चेहरे की चमक बढ़ाएगा देसी घी, ऐसे करें इस्तेमाल

Published on -
Skin Glowing Tips

Skin Glowing Tips : चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। जो हानिकारक केमिकल से बने हुए होते हैं इससे चेहरे की सुंदरता भी नहीं बढ़ती और त्वचा को नुकसान भी पहुंचता है। अगर आप भी चमकदार स्किन के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आज ही बंद कर दे।

आज हम आपको स्किन ग्लोइंग करने के लिए देसी घी के फायदे बताने जा रहे हैं। देसी घी के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की चमक बढ़ाने के साथ अपनी त्वचा को मुलायम और स्पॉटलेस बना सकते हैं। इससे आपके चेहरे की झाइयां भी दूर होगी। तो चलिए जानते हैं देसी घी का इस्तेमाल स्किन ग्लोइंग करने के लिए कैसे करना चाहिए और इसके क्या फायदे है।

Skin Glowing Tips : ऐसे चेहरे को चमकाएगा दसी घी

Skin Glowing Tips

देसी घी में भरपूर मात्रा में विटामिन ऐ, डी, के और इ पाया जाता है। इतना ही नहीं इसमें ओमेगा 3 भी प्रचुर मात्रा में होता जो कई मायनों में त्वचा के लिए फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से आप आपकी त्वचा को झाइयां, दाग धब्बे, पिंपल और कालेपन से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे –

  • देसी घी में ओमेगा 3 एसिड होता है जो चेहरे की झाइयां दूर करने में मदद करता है। आप इसका इस्तेमाल रोजाना करें इससे आपको फायदा देखने के लिए मिलेगा।
  • अगर आपकी ड्राय स्किन है तो आप रोज देसी घी का इस्तेमाल करें। आपको बता दे, एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा में नमी को लॉक कर देते हैं। ये त्वचा को अच्छा और ग्लोइंग बनता है।
  • देसी घी स्किन की चमक को बढ़ाने में मदद करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है जो पिगमेंटेशन को खत्म करने में मदद करता है। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपको फायदा देखने को मिलेगा।
  • आंखों के डार्क सर्कल को कम करने के लिए आप रोजाना रात में सोने से पहले घी को सर्कुलर मोशन में लगाए। इससे आंखों की थकान व डार्क सर्कल दूर होते हैं।
  • संक्रमण, खुजली, रेडनेस आदि की समस्या को दूर करने के लिए भी आप देसी घी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ये होठों के लिए भी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से होंठ फटने की समस्या से छुटकारा मिलता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं। MP Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News