Dirty Bedsheet Health Effects: चादर से हो सकती हैं चार गंभीर बीमारियां, धोने में बिलकुल न करें आलस

Dirty Bedsheet Health Effects : बेडशीट बदलने में आलस करना आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है। ब्रिटेन की एक रिसर्च एंड डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov ने अपने एक अध्ययन में पाया है कि जो लोग बेडशीट बदलने में आलस करते हैं वो ज्यादा बीमार पड़ते हैं। गंदी बेडशीट चार तरह की बीमारियों कारण बन सकती हैं। इसमें से दो बीमारियां तो ऐसी हैं जो साइलेंट किलर कही जा सकती हैं। जो धीरे- धीरे शरीर की हालत खराब करती जाती हैं। इसलिए ये जान लेना जरूरी है कि बेडशीट न बदलनेसे कौन सी बीमारियां हो सकती हैं।

एक्जिमा

एक्जिमा त्वचा पर होने वाला ऐसा रोग है जिसकी वजह से बहुत खुजली होती है। चादर को समय समय पर न बदलने या गंदी चादर ही बार बार यूज करने से स्किन पर तेज जलन या खुजली हो सकती है। ब्रिटेन में हर पांचवे बच्चे और दसवें एडल्ट को अपनी चपेट में ले चुकी है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।