तौलिए का इस्तेमाल कर पोछते हैं चेहरा, तो बढ़ सकती है पिम्पल्स की समस्या, जानें सावधानियां

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। अक्सर लोग घरों में मुंह पोछने के लिए तौलिये (towel) का उपयोग करते हैं और सिर्फ आज ही नहीं कई सालों से करते आ रहे हैं। अगर आप बार-बार चेहरे को पोछने के लिए तौलिए का इस्तेमाल करते है, तो आज ही ये आदत बदल लें। ऐसा करना आपकी स्किन के लिए खतरनाक हो सकता है। गंदे टॉवल का इस्तेमाल हमारे चेहरे पर मुंहासे पैदा करता है। स्किन भी ड्राय और बेजान होने लग जाती है जिसके कारण आपका चेहरा रूखा-सा लगता है। चलिए आपको चेहरे पर तौलिए का इस्तेमाल करने के नुकसानो के बारे में बताते हैं ताकि आप दोबारा यह गलती न दोहराएं।

स्किन में होती है जलन
टॉवल का कपड़ा खुरदुरा होता है। जब इसे पूरे दबाव के साथ चेहरे पर उपयोग किया जाता है, तो इससे स्किन को नुकसान पहुंचता है। स्किन में रेडनेस और जलन जैसी समस्या होने लग जाती है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”