इस दिवाली दिखें सबसे डिफरेंट, 10 टिप्स जो आपको बना देंगे Face of the crowd

दिवाली यानी रोशनी, आतिशबाजी के साथ सुंदर दिखने का भी दिन। इस दिन हर कोई सबसे सुंदर दिखना चाहता है। लेकिन अगर आप भी हर बार वही सेम तरह की साड़ी, लहंगा, जूलरी या फिर मेकअप से बोर हो गए हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपके लिए ऐसे ही आईडियाज़ लेकर आए हैं। आप अपने कपड़ों और जुलरी में थोड़ा सा बदलाव करके और थोड़ा एक्सपेरिमेंट करके एकदम अलग लुक पा सकते है। 

Shine Bright Diwali

Shine Bright this Diwali : दिवाली पर हर कोई ख़ास दिखना चाहता है। इसके लिए ख़ास तैयारियां भी होती हैं। आमतौर पर इस दिन ज़्यादातर लोग इंडियन-एथनिक वियर पहनते हैं। साल के सबसे बड़े त्योहार के लिए ख़ास कपड़े, जूलरी और मेकअप किया जाता है। लेकिन अगर आप सुंदर दिखने के साथ कुछ अलग भी दिखना चाहते हैं तो इस दिवाली थोड़ा एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। छोटी छोटी डिटेलिंग पर ध्यान देकर और बदलाव करके आप भीड़ में सबसे अलग दिख सकते हैं।

कोई भी त्योहार हो या ख़ास मौका..हर किसी की चाहत होती है कि उसके लुक को लोग पसंद करें, तारीफ करें। लेकिन जब सभी लगभग एक ही पैटर्न या एक जैसी कलर्स को फॉलो करते हैं तो एक गुलदस्ते की तरह दिखाई देतें है। रंग बिरंगे और सुंदर, लेकिन सब एक दूसरे में गुंथे हुए। ऐसे में अगर आप ख़ुद को हाईलाइट करना चाहते हैं तो अपने आईडिया को थोड़ा सा चेंज करके देखिए।

इस दिवाली अपने स्पेशल Looks से करें सबको इम्प्रेस 

हम आज आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं..जिन्हें आज़माकर आप भीड़ से हटकर दिखेंगे। दिवाली पर सबसे अलग और ख़ास दिखने के लिए आपको अपने स्टाइल में थोड़ा ट्विस्ट लाने की ज़रूरत है। यहाँ कुछ टिप्स हैं जो आपकी दिवाली को और भी खास बना देंगे।

1. फ्यूजन आउटफिट्स :  इस दिवाली ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों का मेल करें, जैसे कि साड़ी के साथ बेल्ट या लॉन्ग जैकेट के साथ लहंगा। इंडो-वेस्टर्न कॉम्बिनेशन से आप एक स्टाइलिश और यूनिक लुक पा सकते हैं। प्लेन साड़ी के साथ बेल्ट पहनें या लहंगे को क्रॉप टॉप और लॉन्ग जैकेट के साथ स्टाइल करें।

2. पेस्टल और म्यूटेड कलर्स ट्राई करें : जहाँ दिवाली पर ज्यादातर लोग लाल, मरून, पीला, हरा और नारंगी जैसे गहरे चमकदार रंग पहनते हैं, आप कलर स्कीम में बदलाव ला सकते हैं। आप पेस्टल शेड्स जैसे पीच, बेज, पाउडर ब्लू या मिंट ग्रीन ट्राई कर सकते हैं। ये आपको एक सॉफ्ट और रिफाइंड लुक देंगे।

3. अनूठी जूलरी का चुनाव करें : इस साल भारी गोल्ड जूलरी की जगह ओवरसाइज़्ड झुमके, चोकर या फिर हाथ में मोती के कड़े पहनें। आप एंटीक और सिल्वर जूलरी भी ट्राई कर सकते हैं, जो फ्यूजन आउटफिट्स पर बहुत जंचती है। हैंडमेड एथनिक जूलरी जैसे टेराकोटा, सिल्वर या ऑक्सीडाइज़्ड जूलरी का इस्तेमाल आपके लुक को ट्रेडिशनल और मॉर्ड का बेस्ट कॉम्बो देगा।

4. हैंडक्राफ्टेड फुटवियर चुनें : ट्रेडिशनल जूती, खासकर मोजड़ी या कढ़ाई वाले फ्लैट्स आपके इस डिफरेंट आउटफिट के साथ बहुत अच्छे लगेंगे। आप कस्टम-मेड जूती भी ले सकते हैं जो आपके लुक को कंप्लीट करें।

5. हेयरस्टाइल और मेकअप में एक्सपेरिमेंट करें : बालों को स्टाइलिश जूड़े में बांधकर उसमें ताजे फूल लगाएं या फिर हल्के कर्ल्स करके खुले बाल छोड़ें। मेकअप में इस बार ब्राइट शेड्स की जगह न्यूड टोन या स्मोकी आई लुक ट्राई करें।

6. कस्टम एक्सेसरीज़ का प्रयोग करें : अपने आउटफिट के साथ मैचिंग क्लच या फिर हाथ से बना पोटली बैग ले सकते हैं। साथ में कुछ हैंडमेड कारीगरी वाली एक्सेसरीज़ जैसे कि बिंदी, मांग टीका या माथा पट्टी पहनकर अपने लुक को फिनिश करें।

7. सस्टेनेबल और हैंडलूम फैशन अपनाएं : इस बार सस्टेनेबल फैशन ट्राई करें जैसे खादी, लिनन या हैंडलूम से बने आउटफिट्स। ये आपको एक यूनिक और एलिगेंट लुक देंगे और साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूकता भी दर्शाएंगे।

8. लेयरिंग का इस्तेमाल करें : अपने आउटफिट में लेयरिंग जोड़ें, जैसे कुर्ता और पलाज़ो के साथ लॉन्ग जैकेट या साड़ी के साथ केप ब्लाउज़। यह लेयरिंग न सिर्फ आउटफिट को शानदार बनाती है, बल्कि ठंड के मौसम में आरामदायक भी होती है।

9. फ्लोरल या एम्ब्रॉयडर्ड दुपट्टा लें : अपने सिंपल कुर्ता या साड़ी के साथ एक भारी कढ़ाईदार या फ्लोरल प्रिंटेड दुपट्टा कैरी करें। यह एक स्टेटमेंट पीस के रूप में काम करेगा और आपके आउटफिट को रिच रॉयल टच देगा।

10. सुंदर दिखने के साथ अच्छा महकें भी : जब आप इतना एफर्ट कर ही रहे हैं तो अपनी खुशबू पर भी ख़ास ध्यान दें। ऐसे परफ़्यूम या इत्र सिलेक्ट करें जिनमें जिनमें कोई सिंथेटिक रसायन, कृत्रिम खुशबू या प्रिज़रवेटिव्स नहीं हों। ऐसी महक जिसमें ताज़गी और वास्तविकता हो और लोग बिना देखे सिर्फ खुशबू से आपको पहचान लें।

 

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News