Personality Test: तर्जनी और अनामिका उंगली की लंबाई से जानें व्यक्तित्व, आकार खोलेगा दिल में छुपे राज

हर व्यक्ति का अपना व्यक्तित्व है, जिसके बारे में हम उसके स्वभाव के आधार पर पता लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसके अलावा शरीर के अंगों का आकार भी बहुत कुछ बताता है। चलिए आज मैं आपको अनामिका और तर्जनी उंगली के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: जब भी हमसे किसी व्यक्ति के बारे में यह पूछा जाता है कि वह अच्छा है या बुरा तो हम उसके स्वभाव के आधार पर उसे अच्छा या बुरा कहते हैं। अगर उसका बातचीत करने का तरीका हमारे सामने अच्छा होता है तो हम उसे अच्छा व्यक्ति मानते हैं। वहीं अगर वह ठीक तरह से बात नहीं करता तो वह हमारे लिए बुरा व्यक्ति बन जाता है। दूसरों के सामने भी हम उसे स्वभाव के आधार पर ही पेश करते हैं।

वैसे केवल स्वभाव के जरिए व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता करना मुमकिन नहीं है। स्वभाव के अलावा ऐसी कई चीजे हैं जिनके शरीर व्यक्तित्व की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। किसी भी व्यक्ति की उंगलियों के आकार के आधार पर भी उसके व्यक्तित्व में छुपे हुए गुणों को पहचाना जा सकता है। जी हां, व्यक्ति की उंगली की लंबाई दूसरी उंगलियों के मुकाबले उसका आकार व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है। चलिए आज तर्जनी उंगली से पर्सनैलिटी टेस्ट करते हैं।

उंगली से पर्सनैलिटी टेस्ट (Personality Test)

अनामिका से छोटी तर्जनी

जिस व्यक्ति की इंडेक्स फिंगर यानी की तर्जनी उंगली अनामिका उंगली से छोटी होती है, यह लोग आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं। अपने आकर्षक व्यक्तित्व के कारण इन्हें खूब सफलता और धन की प्राप्ति होती है। यह कला, संगीत और लेखन जैसे क्षेत्रों में नाम कमाते हैं। यह अपने कामों की वजह से काफी लोकप्रिय होते हैं और इनमें स्वाभिमान काफी होता है। लांबिया अनामिका इन्हें गुस्से वाला बनाने का काम करती है। ये काफी साहसी होते हैं और विपरीत समय में भी धैर्य नहीं खोते।

लंबी तर्जनी उंगली

जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका से लंबी होती है यह बहुत बुद्धिमान होते हैं। इन ए लीडरशिप क्वालिटी कूट-कूट कर भरी होती है और यह अच्छे लीडर बनते हैं। यह अपनी कोई भी बात किसी के सामने रखने से हिचकिचाते नहीं हैं। वैसे तो यह उच्च पदों को प्राप्त करते हैं लेकिन लोकप्रियता हासिल करने के लिए इन्हें संघर्ष करना पड़ता है। यह चतुर होते हैं लेकिन धोखेबाजों से दूर रहना पसंद करते हैं। कभी-कभी उनकी वाणी लोगों को चुभ जाती है।

बराबर उंगली

कुछ लोगों की अनामिका और तर्जनी उंगली की लंबाई एक समान होती है। इस तरह के लोग हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। दूसरों की भावनाओं के कद्र करना इन्हें अच्छी तरह से आता है। यह लड़ाई झगड़ा बिल्कुल भी नहीं करते और अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो यह पीछे हट जाते हैं। वैसे तो यह काफी शांत होते हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर प्रतिक्रिया जरूर देते हैं। इन्हें अपनी स्वतंत्रता से बहुत प्रेम होता है और यह जिंदगी में दखलअंदाजी पसंद नहीं करते। यह महत्वाकांक्षी नहीं होते और छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढ लेते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News