अनामिका और तर्जनी उंगली से जानें व्यक्ति का स्वभाव, खुलेंगे पर्सनैलिटी के गहरे रहस्य

Personality Test: हर व्यक्ति का रहन सहन और दूसरों से बात करने का तरीका अलग होता है। सभी के कपड़े, बैठने उठने का तरीका और स्वभाव उसके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बताता है। जब भी हमें किसी व्यक्ति के बारे में पता करना होता है तो हम सबसे पहले यही देखते हैं कि वह हमसे किस तरह का बर्ताव कर रहा है। अगर वह हमसे अच्छी तरह से पेश आता है तो हमारे दिमाग में उसकी छवि अच्छी बन जाती है। वहीं अगर वह अच्छी तरह से बात नहीं करता तो हम उसे घमंडी या फिर बुरे व्यक्ति का नाम दे देते हैं।

जिस तरह से व्यक्ति का स्वभाव देखकर उसके बारे में बहुत कुछ पता किया जाता है और उसके व्यक्तित्व को तय कर लिया जाता है। उसी तरह से शारीरिक अंगों की बनावट भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है। आज हम आपको उंगलियों के प्रकार और आकर के जरिए व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में पता करने के तरीके बताते हैं।

अनामिका से छोटी तर्जनी: आकर्षण और जोखिम उठाने की प्रवृत्ति

जिन लोगों की तर्जनी उंगली का साइज अनामिका से छोटा होता है यह काफी आकर्षक होते हैं। यह अपनी जिंदगी में कभी भी चुनौतियों से नहीं घबराते और इन्हें जोखिम लेना पसंद होता है। यह अपने निर्णय लेना स्वयं पसंद करते हैं। ये महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं। उनके निर्णय लेने की क्षमता देखकर कुछ लोग इन्हें अलग तरीके से देखते हैं लेकिन निर्णय लेने के साथ उनके पास हमेशा एक दूसरी योजना तैयार होती है जो एक काम के बिगड़ जाने पर इन्हें काम आती है।

बराबर अनामिका और तर्जनी: स्थिरता और संतुलन

जिन लोगों की अनामिका और तर्जनी दोनों की लंबाई एक समान होती है, यह स्थिर और संतुलित जीवन जीने वाले लोग होते हैं। इन्हें कड़ी मेहनत कर सफलता हासिल करने में विश्वास होता है। यह स्वभाव से काफी अच्छे होते हैं और लोग उनके साथ अपनी बातें साझा करना पसंद करते हैं। अपनी सकारात्मकता से यह लोगों को अपनी ओर खींच लेते हैं।

अनामिका से लंबी तर्जनी: आत्मविश्वास और सावधानीपूर्वक निर्णय

जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका से लंबी होती है वो आत्मविश्वासी स्वभाव के होते हैं। ये काफी गणनात्मक किस्म के होते हैं और नापतौल कर चीजों को करना पसंद करते हैं। हर काम यह बहुत ही सावधानी के साथ करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News