क्या आपके दांतों में दर्द है तो करें ये प्रयोग मिलेगा आराम

जीवन शैली, डेस्क रिपोर्ट। दांतों (Teeth) की खूबसूरती आपके व्यक्तित्व को भी बताती है। जब आप हँसते हैं और आपके चमकते हुए खूबसूरत दांत दिखाई देते हैं तो सामने वाला आपसे इम्प्रेस होता है उसके चेहर पर भी स्माइल आ जाती है, लेकिन यदि आपके दांतों में दर्द (Pain in Teeth) है तो मुस्कुराना तो दूर आपकी हंसी भी गायब हो जाती है जो आपकी दिनचर्या को प्रभावित करती है।

आपके दांतों में यदि दर्द है तो आप ना किसी से बात कर सकते हैं और ना किसी से ठीक से कुछ खा सकते हैं। पूरे दिन चिड़चिड़ापन रहता है।  इस दर्द के पीछे कई कारण हो सकते हैं, आपके दांतों में कैविटी (Cavity) हो सकती है, बैक्टीरियल इंफेक्शन (Bacterial Infection) हो सकता है या अन्य कोई कारण भी हो सकता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....