अब नहीं रहेगी आईलाइन और आईशैडो बिगड़ने चिंता, बहुत काम आएंगे ये 5 आई मेकअप टिप्स

आंखें हर व्यक्ति की सुंदरता को बढ़ाने का काम करती है। इन पर किया गया मेकअप लुक को परफेक्ट बनता है। कई बार मेकअप में की गई गलतियां लोक खराब कर देती है। चलिए हम आपको कुछ आसान आई मेकअप टिप्स देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Eye Makeup

Eye Makeup: खूबसूरत दिखना और फैशन में बने रहना हम सभी को पसंद होता है। अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सभी लोग मेकअप का इस्तेमाल जरूर करते हैं। आजकल लड़के हो या लड़कियां सभी मेकअप प्रोडक्ट उपयोग करते हैं। लड़कियों को खास तौर पर मेकअप करते हुए देखा जाता है क्योंकि उन्हें हर मौके पर सुंदर दिखना होता है। आंखें हमारे शरीर का ऐसा हिस्सा है, जो हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है। ऐसे में अगर आई मेकअप सही तरीके से कर लिया जाए तो खूबसूरती और भी बढ़ सकती है।

मेकअप बोलने और सुनने में बहुत आसान लगता है, लेकिन इसे करना काफी कठिन है। आई मेकअप करने में भी बहुत सी सावधानी बरतनी पड़ती है वरना हमारा लुक खराब हो सकता है। आपको मेकअप करना पसंद है और आंखों को सजाते समय आपसे कोई गलती हो गई है तो आज हम आपको कुछ आसान ट्रिक बताते हैं जिनकी मदद से आपका मेकअप अच्छा और फ्रेश दिखेगा।

Eye Makeup की टिप्स

टचअप देना ना भूलें

अगर आप आईशैडो या आईलाइनर को साफ कर रहे हैं और उसे स्क्रीन पर धब्बे पड़ गए हैं तो आपको थोड़ा सा कंसीलर लगाकर उंगलियां ब्रश से इसे ब्लेंड कर लेना चाहिए। इसके बाद इस पर फाउंडेशन और पाउडर लगाकर अच्छी तरह से सेट कर ले ऐसे में आपकी आंखें साफ नजर आएगी।

स्मोकी लुक

अगर आईलाइनर फैल गया है तो उसे हटाने की जगह आप ब्रश के इस्तेमाल से इसे ब्लेंड कर स्मोकी आई लुक तैयार कर सकते हैं। इन दोनों वैसे भी स्मोकी लुक काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में आपको लुक खराब होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मस्कारा कैसे हटाएं

कई बार मस्कारा लगाते समय हाईलाइट के ऊपर लग जाता है। आपको इसे तुरंत नहीं हटाना है। पहले से सूखने का मौका दें और इसके बाद ब्रश या कॉटन बड की मदद से इसे हटा दें। ऐसा करने से आसानी से मस्कारा निकल जाएगा और आपका लुक खराब नहीं होगा।

ब्लॉटिंग पेपर

जिन लोगों की ऑइली स्किन होती है उनका मेकअप अक्सर फैलने का डर रहता है। ऐसे में आप ब्लॉटिंग पेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे स्क्रीन का एक्स्ट्रा तेल सूख जाता है और फ्रेश लुक मिलता है।

शिमरी आई शेड

अगर आपने आईशैडो लगाया है और यह ढंग से ब्लेंड नहीं हुआ है तो आप शिमरी आईशैडो लगाकर इसे बेहतर बना सकते हैं। आपको पलकों के बीच में या क्रीज पर इसे लगाना होगा जिसे बेहतर लुक मिलेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News