Dream Astrology: सपने में देखा इस रंग का कछुआ, जानें क्या होता है इसका मतलब

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपनों का हमारी जिंदगी से डायरेक्ट कनेक्शन होता है। सपने में होने वाली घटनाएं हमें भविष्य में अच्छी या बुरी बातों का संकेत देते हैं।

Dream Science

Dream Astrology : अक्सर हम सोते वक्त गहरी नींद में सपना देखते हैं जोकि आम बात है। कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो सुबह उठने के बाद या फिर काफी दिनों तक हमें याद रहते हैं। तो वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं, जो सुबह उठने के साथ हम भूल जाते हैं और हम इस बात से अच्छी तरह बाकी भी है कि हर सपना का असल जीवन से लेना-देना होता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपनों का हमारी जिंदगी से डायरेक्ट कनेक्शन होता है। सपने में होने वाली घटनाएं हमें भविष्य में अच्छी या बुरी बातों का संकेत देते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में कछुआ देखना का मतलब बताएंगे।

Secret of Dreams


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।