स्वप्नशास्त्र : सपने में बिच्छू दिखाई दे तो बन सकते हैं रूके हुआ काम, जानिए शुभ अशुभ संकेत

Secret of dreams

Secret of Dreams : सपने हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। नींद की दुनिया में जाते ही हम सपनों के रहस्यमयी संसार में चले जाते हैं।मानव मन की गहराई में छिपे भावों, भविष्य की ओर हमारी इच्छाओं, चिंताओं, इच्छाओं और प्रवृत्तियों का इशारा हो सकते हैं। विज्ञान ने अभी तक सपनों के रहस्य को पूरी तरह से समझा नहीं है, लेकिन हर स्थान और संस्कृतियों में सपनों को महत्व दिया गया है और इसे भविष्य की भविष्यवाणी के रूप में लिया गया है। हमारे यहां स्वप्नशास्त्र में सपनों को लेकर बहुत सारी बातें बताई गई है। आज हम जानेंगे कि सपनों में बिच्छू को देखने का क्या अर्थ है।

सपने में बिच्छू के देखने का संकेत

  • असल जिंदगी में हम बिच्छू को देख लें तो डर जाते हैं लेकिन सपने में बिच्छू देखने का शुभ अर्थ है आपके रूके हुए काम पूरे होने वाले हैं।
  • सपने में काला बिच्छू देखना भी शुभ होता है। इसका अर्थ है कि ये धनलाभ का इशारा हो सकता है। आपको कही से संपत्ति या पैसे मिल सकते हैं।
  • अगर आप सपने में खुद को बिच्छू को मारते हुए देखें तो ये एक शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ है कि आपको अपने दुश्मनों पर विजय मिलेगी। अगर आपका कोई कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसमें भी जीत हो सकती है।
  • सपने में अगर आप देखें कि बिच्छू आपको काट रहा है तो अशुभ माना जाता है। हो सकता है आपको कोई आर्थिक हानि हो या किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
  • सपने में बिच्छू को घर से बाहर जाते हुए देखे तो ये अशुभ संकेत होता है, आपको किसी तरह के आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। बिच्छू की कतार घर से बाहर जाते दिखे तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आपके घर से लक्ष्मी जी बाहर जा रही है।
  • अगर आपको सपने में बिच्छू डंक मार दे तो ये भी अशुभ संकेत होता है। आपको कोई बुरी सूचना मिल सकती है क्या किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर : ये लेख विभिन्न स्त्रोतों से ली गई जानकारियों पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News