Dupatta Designs: ट्रेडिंग और स्टाइलिश लुक देंगे ये 5 रंग बिरंगे दुपट्टे, अपने वॉर्डरोब में जरूर करें शामिल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Dupatta Designs

Dupatta Designs Ideas: हर लड़की को खूबसूरत दिखना बहुत पसंद होता है और इसके लिए वह फैशन और ट्रेंड में चल रही हर चीज को ट्राई करना बिल्कुल भी इग्नोर नहीं करती है। बदलते वक्त के साथ फैशन भी लगातार बदलता है और नई-नई चीजें मार्केट में आती रहती हैं। फैशन चाहे कितना भी बदल जाए लेकिन इंडियन आउटफिट किसी भी लड़की को जो खूबसूरती देते हैं वह किसी और ड्रेस के बस की बात नहीं है।

जिस तरह से साड़ियां बहुत खूबसूरत लगती हैं उसी तरह से सूट भी एक ऐसा आउटफिट है जो उनकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता हैं। एक समय ऐसा था जब सूट पूरी तरह से एक ही रंग के होते थे। कीर्ति हो या दुपट्टा दोनों का रंग एक सा हुआ करता था लेकिन अब बदलते दौर के साथ स्टाइलिंग में परिवर्तन आ गया है और कंट्रास्ट कलर का चलन बढ़ गया है।

Dupatta Designs

कहते हैं ना कि जिंदगी एक कैनवास है जिसमें आप अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग रंगों को भर सकते हैं आप अपनी पर्सनैलिटी को बेहतरीन बना सके। जब मार्केट में इतने सारे विकल्प मौजूद हैं तो भला पर एक ही रंग पर व्यक्ति को डिपेंड क्यों होना चाहिए।

चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन कलर कॉम्बिनेशन की जानकारी देखते हैं और बताते हैं कि आप किस तरह के सूट के रंग के साथ कौन से रंग का दुपट्टा कैरी करना चाहिए जो आपके लुक को परफेक्ट टच देगा।

Dupatta Designs

यहां देखें लेटेस्ट Dupatta Designs

ऑरेंज और ब्लू

ऑरेंज यानी संतरा कलर बहुत ही चमकीला कलर होता है और इसके साथ उपयोग करने के लिए किसी दूसरे रंग का चुनाव सोच समझ कर करना बहुत जरूरी है। अगर आपको ऑरेंज कलर पसंद है तो इस रंग के सूट के साथ आप ब्लू रंग के दुपट्टे का चुनाव कर सकती हैं।

Dupatta Designs

 

स्काई ब्लू और पिंक

स्काई ब्लू कलर की कुर्ती के साथ यह शानदार पिंक रंग का दुपट्टा बहुत खूबसूरत लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि इस दुपट्टे को इस आउटफिट की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ही बनाया गया है। बनारसी फैब्रिक से बना हुआ यह दुपट्टा आपको फैंसी लुक देने का काम करने वाला है।

Dupatta Designs

 

रेड कुर्ती विथ मिक्सड दुपट्टा

लाल रंग की इस नी लेंथ कुर्ती के साथ रेड और पिंक कॉम्बिनेशन का ये दुपट्टा बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। ये शिफॉन के कपड़े से बना हुआ है यही वजह है कि इसका वजन सिर्फ पंख के बराबर है। इसे पहनने के बाद आप काफी अच्छा फील करेंगी और लुक बहुत ब्यूटीफुल आएगा।

Dupatta Designs

इंडियन अटायर कैरी करते समय हर लड़की के मन में सबसे पहले सलवार सूट का नाम भी आता है, क्योंकि यह पहनने में आसान होता है और इसे संभालने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती है। बाजार में कई वैरायटी के सूट आपको अपनी पसंद के हिसाब से मिल जाएंगे लेकिन उनके ऊपर डाला गया दुपट्टा सबसे खास होता है, क्योंकि इसी से असली रूप निखर कर सामने आता है।

Dupatta Designs

दुपट्टा भी आजकल कई सारी वैरायटी में अवेलेबल है यह आपको सिंथेटिक कपड़े से लेकर नेट और वेलवेट, कॉटन, सिल्क फैब्रिक तक भी मिल जाएंगे। आजकल खूबसूरत बनारसी प्रिंट के लॉन्ग दुपट्टे काफी चलन में है और खास बात ये है कि इन्हें सूट, लहंगे और यहां तक की साड़ी के साथ भी कैरी किया जा रहा है।

लाइट वेट दुपट्टा खरीदना है या फिर अपनी ड्रेस के हिसाब से हेवी दुपट्टा लेना है यह पूरी तरह से आपके ऊपर डिपेंड है लेकिन जब आप बाजार में जाएंगे तो आपको एक नहीं बल्कि सैकड़ों तरह की वैरायटी देखने के लिए मिलेगी।यहां पर हमने आपको दुपट्टा के कुछ लेटेस्ट डिजाइन बताएं जो आप अपनी ड्रेस के साथ मैच कर सकती हैं और ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News