सूख गए हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स, इन हैक्स से करें ठीक

आप अपने महंगे ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को आसानी से यूज कर सकती हैं।

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। खूबसूरत दिखने के लिए आप कितने महंगे मेकअप प्रोडक्ट खरीदते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ठीक तरह से न रखे जाने से या काफी दिनों तक रखे रहने की वजह से वो महंगे प्रोडक्ट सूख जाते हैं। कीमत इतनी ज्यादा होती है कि उन्हें फेंकना भी आसान नहीं होता। पर, अब उनका इस्तेमाल कैसे करें ये समझ पाना भी आसान नहीं होता। कुछ ऐसी हैक्स हैं जिन्हें इस्तेमाल कर आप अपने महंगे ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को आसानी से यूज कर सकती हैं।

यह भी पढ़े…Indore News : अक्टूबर में हुई लूट का जनवरी में हुआ खुलासा, लूट में रंजिश शामिल

मस्कारा
अगर मस्कारा सूख जाए तो किसी काम का नहीं रहता। गलती से उसे लगा भी लिया तो आंखों में जलन या भारीपन होने लगता है। महंगे मस्कारे को बरबाद होने से बचाने के लिए आप उसमें कुछ बूंदे आई ड्रॉप की डाल दें। उसे अच्छे से मिक्स करके रख दें। मस्कारा वापस यूज करने लायक स्थिति में आ जाएगा।

यह भी पढ़े…Gwalior News : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख की ठगी

कॉम्पेक्ट पाउडर
कॉम्पेक्ट पाउडर की ब्रिक अगर टूट गई है और एकदम सख्त हो चुकी है तो उसे ठीक करने का भी उपाय है। पाउडर के सभी टुकड़ों को एक पॉलीथीन में डालें। चाहें तो जिप बैग ले लें। हल्के हाथ से पाउडर को क्रश करें। सारे टुकड़े वापस पाउडर फॉर्म में आ जाएंगे। चाहें तो उन्हें वापस कॉम्पेक्ट के ही डिब्बे में डालें। उस पर अल्कोहल की कुछ बूंदें डाल कर मिक्स कर दें। उस पर हल्का गीला टिश्यू पेपर रख कर डिब्बा बंद कर दें. जब पेपर सूख जाए। उसे बाहर निकालें। कॉम्पेक्ट इस्तेमाल करने की स्थिति में आ चुका होगा।

यह भी पढ़े…जब एसआई ने नशे में होटल में मचाया हंगामा

सूख गए हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स, इन हैक्स से करें ठीक

लिक्विड लिपस्टिक
लिक्विड लिपस्टिक सूख गई है तो उसका दो तरह से उपयोग किया जा सकता है। सबसे पहले तो लिपस्टिक में कुछ बूंदें नारियल की डाल कर मिक्स करके रख दें। अगले दिन तक लिपस्टिक ठीक नजर आएगी। ऐसा नहीं करना चाहते तो आप एक छोटे डिब्बे में लिपस्टिक निकाल लें। वेस्लीन मिक्स करके रख लें। इसे मिश्रण को आप लिप बाम की तरह यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…सैम्पलिंग के लिए रोका तो भड़के तहसीलदार, महिला स्वास्थ्यकर्मी को दिया धक्का, मामला दर्ज 

नेल पेंट
नेल पेंट सूख जाने पर उसमें चंद बूंदे नेल पेंट रिमूवर की डालकर काम चलाया जा सकता है। लेकिन इससे भई बेहतर तरीका है कि नेल पेंट में कुछ बूंदें एसीटोन की मिक्स करके थोड़ी देर शीशी को हिलाकर रख दें। थोड़ी ही देर में नेलपेंट पहले जैसी हो जाएगी।

यह भी पढ़े… कुत्तों के हमले में घायल बच्ची के मामलें में मुख्यमंत्री की नाराजगी आई सामने, अधिकारियों को सुनाई खरी खरी

लिक्विड सिंदूर
लिक्विड सिंदूर सूख गया हो तो उसमें गुलाब जल की कुछ बूंदे मिलाकर छोड़ दें। अच्छी तरह शेक करके उसे कुछ देर रखा रहने दें सिंदूर दोबारा उपयोग करने लायक हो जाएगा।