Facial Glow: पार्लर जैसे फेशियल ग्लो के लिए घर पर बनाएं ये फेस पैक, कुछ ही दिनों में निखर जाएगी रंगत

Facial Glow: अक्सर लोग फेशियल करवाने के लिए पार्लर में खूब सारे पैसे खर्च करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की फेशियल जैसा ग्लो पाने के लिए आपको कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है आप घर पर ही प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल से फेस पैक बना सकते हैं और अपनी रंगत निखर सकते हैं।

Facial Glow

Facial Glow: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्लर जाने का समय निकालना मुश्किल हो जाता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी त्वचा की देखभाल नहीं कर सकते। पार्लर में बार-बार फेशियल करवाने से पैसे भी खर्च होते हैं, अगर आप पैसे बचाना चाहती हैं और घर पर ही प्राकृतिक चीजों की मदद से निखार पाना चाहती हैं, तो थोड़ी सी मेहनत और प्राकृतिक सामग्री से आप घर पर ही पार्लर जैसा निखार पा सकते हैं। हमारे आसपास कई ऐसी प्राकृतिक चीजें मौजूद हैं जो त्वचा के लिए अद्भुत फायदे देती हैं। दही, बेसन, हल्दी, एलोवेरा, नीम, खीरा, ये सभी त्वचा के लिए वरदान हैं। इनसे बने फेस पैक त्वचा को पोषण देते हैं, मुंहासों से लड़ते हैं, रंगत निखारते हैं और दमकते हुए चेहरे का राज खोलते हैं।

घर पर कैसे पाएं फेशियल ग्लो

1. चमकदार त्वचा के लिए

दही और बेसन का फेस पैक, 2 चम्मच दही में 1 चम्मच बेसन मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट तक सूखने दें। ठंडे पानी से धो लें।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।