बेसिक कैजुअल लुक को ऐसे बनाएं स्टाइलिश, फॉलो करें ये टिप्स

हर लड़की को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना पसंद होता है। अगर आप भी अपने जींस टी शर्ट वाले कैजुअल लुक को कमाल बनाना चाहती है तो कुछ टिप्स अपना सकती हैं।

Fashion

Fashion: आजकल फैशन का द्वारा समय के साथ बदलता चला जाता है। हर कोई फैशन के साथ चलने के लिए नए-नए स्टाइल को अपनाता और फैंसी आउटफिट पहनने की कोशिश करता दिखाई देता है। हालांकि, फैशन की दौड़ में डिजाइनर आउटफिट खरीदना हर किसी के पास की बात नहीं होती। यह काफी महंगे आते हैं और इन्हें हर जगह नहीं पहना जा सकता।

हालांकि कुछ लोगों को हमेशा स्टाइलिश दिखना पसंद होता है ऐसे में वह अपने डेली वियर में कई तरह के एक्सपेरिमेंट करते हुए दिखाई देते हैं। अगर आप अपने डेली वियर की स्टाइल में थोड़ा सुधार करेंगे तो बेसिक जींस और टीशर्ट में भी खूबसूरत नजर आ सकते हैं। जींस और शर्ट एक बहुत ही कैजुअल लुक है लेकिन इसे भी स्टाइलिश बनाया जा सकता है।

अपने कैजुअल लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए आपको छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको कुछ ऐसी चीज अपने लुक में शामिल करना है जो आपको स्टनिंग दिखाने का काम करेगी। चलिए आज हम आपको ऐसे ही छोटे-छोटे टिप्स बताते हैं जो आपको स्टाइलिश बनाने का काम करेंगे।

एक्सेसरीज

आउटफिट कोई सा भी हो लेकिन सही एक्सेसरीज के साथ इसे पहनना जरूरी है। तभी स्टाइलिश दिखा जा सकता है। एसेसरीज हमारे पूरे लुक को चेंज करने का काम करती है। आप जींस के साथ स्टेटमेंट बेल्ट पहन सकते हैं जो आपको स्ट्रक्चर लुक देगा। इसके अलावा स्टड इयररिंग और ब्रेसलेट भी कैरी किया जा सकता है। अगर आप घूमने के लिए बाहर जा रही है तो जींस और शर्ट के साथ घड़ी भी पहनी जा सकती है। ट्रेंडी सनग्लासेस आपके लुक को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे। आज जो हैंडबैग कैरी कर रही है उसके बारे में भी सोचने की जरूरत है। जींस शर्ट के साथ मिनी बैकपैक, क्रॉस बॉडी बैग या टोट बैग अच्छे लगते हैं।

फुटवियर

हम जो भी आउटफिट पहनते हैं उसके साथ पहना गया फुटवियर लुक को काफी प्रभावित करने का काम करता है। अपने लुक को ध्यान में रखते हुए फुटवियर का चयन करें। अगर आप कैजुअल और ट्रेंडी लुक चाहती हैं तो स्नीकर्स पहन सकती हैं। स्लीक व्हाइट शूज भी प्यारे लगेंगे। आपको फेमिनिन लुक चाहिए तो हिल्स या फिर हील वाली सैंडल पहनी जा सकती है।

फिटिंग का ध्यान

कैजुअल लुक में फिटिंग का ध्यान रखना बहुत जरूरी हो जाता है। स्टाइल और फिटिंग अगर अच्छी होती है तो पूरा लुक अच्छा लगता है। अगर हाई वेस्ट जींस पहन रही हैं तो पैर ज्यादा स्लिम और लंबे दिखाई देंगे। स्ट्रेट लेग जींस भी पहनने में प्यारी लगती है। जींस की तरह आपको अपनी शर्ट की फिटिंग का भी ध्यान रखना चाहिए। ना ही बहुत ज्यादा ढीली होने चाहिए और ना ही ज्यादा टाइट।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News