फेंगशुई की बिल्ली बदल सकती है आपकी किस्मत, कर देगी मालामाल

फेंगशुई से जुड़े कई सारे गैजेट्स आज कल भारत मे भी मिलने लगे है, जो आपके जीवन मे सुख समृद्धि और सभी दुखो को दूर करते है। ऐसा माना जाता है कि फेंगशुई मे बताए गए उपायों और चीजों मे बहुत अधिक पॉजिटिव एनर्जी पायी जाती है।

वास्तु शास्त्र मानने वाले लोगों के लिए एक शानदार उपाय आज हम आपके लिए लेकर आए है, जिससे आपका जीवन सुख-समृद्धि से भर जाएगा। आज हम आपको बताने वाले है चाइनीज वास्तु शास्त्र के बारे में जिसे फेंगशुई के नाम से जाना जाता है। जिसमें जीवन की सुख-समृद्धि और अपनी इच्छाओ को पूरा करने के कई उपाय बताए गए है। फेंगशुई से जुड़े कई सारे गैजेट्स आज कल भारत में भी मिलने लगे है, जो आपके जीवन मे सुख समृद्धि और सभी दुखो को दूर करते है। ऐसा माना जाता है कि फेंगशुई में बताए गए उपायों और चीजों मे बहुत अधिक पॉजिटिव एनर्जी पायी जाती है, जिसके सही इस्तेमाल करने से आपके जीवन मे सुख समृद्धि आती है। तो आइये आज आपको बताते है फेंगशुई गैजेट्स के बारे में –

ये भी पढ़े … राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 : मध्यप्रदेश सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य, अजय देवगन और सूर्या को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

फेंगशुई की बिल्ली

फेंगशुई में बिल्ली को भाग्यशाली माना गया है। इस भाग्यशाली बिल्ली का रंग अलग – अलग होता है और जिनका प्रभाव भी अलग-अलग ही होते है। आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए आप घर और दुकान में सुनहरे रंग की बिल्ली रख सकते हैं।

सौभाग्य के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा में हरी बिल्ली रखना शुभ माना जाता है, जबकि घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लाल रंग की बिल्ली रखने से लाइव लाइफ दुरुस्त रहती है।

धातु का कछुआ बदलेगा आपका किस्मत

चाइनीज वास्तुशास्त्र फेंगशुई मे ऐसा माना जाता है कि धातु के कछुए को घर मे रखना शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर हम धातु के इस कछुए को अपने घर की उत्तर दिशा मे रखते है तो इससे घर मे लक्ष्मी का आगमन होता है और व्यापार मे भी सफलता प्राप्त होती है क्योकि उत्तर दिशा को देवी धन लक्ष्मी का दिशा माना जाता है।

ये भी पढ़े … खराब फॉर्म के बावजूद कमाई में अव्वल किंग कोहली, जाने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत

फेंगशुई का ऊंट

फेंगशुई में ऊंट का मतलब है संघर्ष। मान्यता के अनुसार अगर कोई व्यक्ति इसे अपने घर में रखता है तो उसके जीवन में पैसों से जुड़ी परेशानियां समाप्त हो जाती है और यदि ऊंटों का जोड़ा घर में रखा जाए तो धन आने के बहुत से मार्ग खुल जाते है। वास्तु के मुताबिक, इसे आप अपने घर और कार्यालय की उत्तर-पश्चिम दिशा में रख सकते हैं।