Makeup Tips: आई मेकअप के दौरान ऐसे लगाएं मस्कारा, मिलेगा परफेक्ट लुक

मस्कारा आई मेकअप का एक जरूरी हिस्सा है, जो मेकअप को परफेक्ट बनाने का काम करता है। चलिए मस्कारा लगाने के कुछ टिप्स जान लेते हैं।

Makeup Tips

Makeup Tips: मेकअप व्यक्ति की खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाता है। वैसे तो हर व्यक्ति अपने आप में खूबसूरत है लेकिन मेकअप प्रोडक्ट अप्लाई करने के बाद खूबसूरती ज्यादा निखर कर सामने आती है। लड़कियां तो खासतौर पर मेकअप करना पसंद करती हैं और उन्हें अलग-अलग प्रोडक्ट इस्तेमाल करना अच्छा लगता है।

लड़कियों के मेकअप की बात करें तो उनके लिए एक नहीं बल्कि कई सारे प्रोडक्ट आते हैं, जो उनकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं। आंखें हमारे शरीर का बहुत खूबसूरत हिस्सा है। मेकअप करते समय अगर आंखों को अच्छी तरह से सजा लिया जाए तो व्यक्ति की खूबसूरती कई गुना बढ़ सकती है। आई मेकअप करते समय हमें आई बेस, काजल, आईलाइनर, आईशैडो, मस्कारा, आइब्रो पेंसिल जैसी चीजों की जरूरत पड़ती है।

मेकअप करना तो सबको पसंद होता है लेकिन कई बार जब हम मस्कारा अप्लाई करने जाते हैं तो वह बिगड़ जाता है जो हमारे पूरे लुक को खराब कर देता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं। जिसकी मदद से आप बहुत अच्छे तरीके से आंखों पर मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

  • जब भी आप मस्कारा लगाने जा रही हैं तो अपने आईशैडो के हिसाब से इसे अप्लाई करें। छोटी पलके हैं तो ऑयल और बड़ी पलके हैं तो वॉल्यूम मस्कारा अप्लाई करना चाहिए।
  • मस्कारा आई मेकअप करने के बाद सबसे आखिर में अप्लाई किया जाता है। हमेशा इस बात का ध्यान रखें।
  • मस्कारा लगाने के बाद लैशेज को बिलकुल भी कर्ल ना करें वरना आपका लुक बिगड़ सकता है।
  • मस्कारा सिर्फ एक ही बार अप्लाई किया जाता है बार-बार लगाने पर लुक अच्छा नहीं लगता।
  • मस्कारा इस्तेमाल करने के अलावा जब आप उसे उपयोग करने के लिए खोल रही हैं। तो उसे घुमाते हुए बाहर निकालें। खींचकर निकालने से ब्रश खराब हो जाएगा।
  • वाटरप्रूफ मस्कारा आंखों को ड्राई कर सकता है इसलिए इसका इस्तेमाल कम से कम करें।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News