काजल लगाते वक्त फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, हमेशा स्मज फ्री बना रहेगा लुक

काजल मेकअप का एक जरूरी हिस्सा होता है जो लुक को परफेक्ट बनाने का काम करता है। कई बार काजल फैल जाता है जिस वजह से पूरा लुक बिगड़ जाता है। लेकिन कुछ आसान सी टिप्स की मदद से काजल फैलने से रोका जा सकता है।

makeup tips

Makeup Tips: काजल एक ऐसा प्रोडक्ट है जो आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। इससे व्यक्ति के चेहरे पर फ्रेश और नेचुरल लुक आ जाता है। अधिकतर महिलाएं अपने डेली रूटीन काजल का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि काजल इस्तेमाल के बाद चेहरे पर फैल जाता है और पूरा लुक खराब हो जाता है। अगर आपके साथ भी इसी तरह की समस्या होती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बताते हैं जिनकी मदद से आप अपने मेकअप को घंटे फैलने से रोक कर रख सकते हैं और आपका लुक खराब नहीं होगा।

फेस पाउडर से मिलेगी मदद

अगर आपको काजल फैलने की समस्या बहुत ज्यादा होती है तो आपको हर 3 से 4 घंटे के अंतराल के बाद आंख और चेहरे पर फेस पाउडर अप्लाई कर लेना चाहिए। ऐसा करने से आपका काजल आंखों से बाहर नहीं आएगा और मेकअप खराब नहीं होगा। ध्यान रखें कि आपको इसे ज्यादा मात्रा में अप्लाई नहीं करना है पर आपका चेहरा भूरा दिखाई देने लगेगा। जरूर कि नहीं की से बार-बार लगाया जाए अगर आप काजल अप्लाई करने के बाद थोड़ा सा फेस पाउडर आईलीड पर लगा लेंगे तो भी यह नहीं फैलेगा।

लगाएं आई शैडो

जब आप काजल लगा लें तो उसके बाद लीड एरिया पर अपने स्किन कलर से मैच करता हुआ आईशैडो भी लगा लें। जब आप आईशैडो अप्लाई कर लेंगे तो आपका काजल नहीं फैलेगा। आई शैडो भी आईलीड पर पाउडर की तरह ही काम करने वाला है और यह आंखों से काजल को बाहर नहीं आने देगा।

लगाने से पहले करें ये काम

काजल लगाने से पहले आपको अपनी आई लीड के आसपास मौजूद क्रीम को टिश्यू की मदद से अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए। ऐसा करने से आपके चेहरे पर चिकनाई नहीं रहेगी और आप इसे अच्छी तरह से लगा पाएंगे।

इन बातों का रखें ध्यान

काजल अप्लाई करते समय कुछ बातों का ध्यान रखने के साथ इसकी खरीदी करते समय भी यह ध्यान रखना चाहिए कि वॉटरप्रूफ और स्मज फ्री काजल खरीदें ताकि यह आपके लुक को खराब ना करें। इस तरह के काजल फैलते नहीं है और मेकअप खराब नहीं होता। बाजार में आपको अलग अलग कंपनी के कई सारे काजल आसानी से मिल जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News