फुटवियर खरीदते समय इन टिप्स को करें फॉलो, स्टाइलिश लुक के साथ मिलेगा आराम

Footwear Buying Tips : हम अपने लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए कपड़ों के साथ-साथ फुटवियर पर भी विशेष ध्यान देते हैं। खासकर महिलाएं अपने ड्रेस के साथ-साथ मैचिंग शूज और सैंडल पहनना पसंद करती हैं। किसी भी पार्टी या फिर ऑफिस के लिए वह तरह-तरह के फुटवियर का इस्तेमाल करती हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमें कोई जूता या चप्पल पसंद आ जाता है लेकिन उसकी क्वालिटी के कारण उसे खरीद नहीं पाते। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको स्टाइलिश शूज खरीदने की कुछ आसान से टिप्स बताते हैं, जिसे फॉलो करने से हमें पहली नजर में ही कंफर्टेबल चीज मिल जाएगी। साथ ही उसे आपको हर महीने रिजेक्ट भी नहीं करना होगा। केवल इतना ही नहीं, यह आपके लिए आरामदायक भी होगा। आइए विस्तार से जाने…

फुटवियर खरीदते समय इन टिप्स को करें फॉलो, स्टाइलिश लुक के साथ मिलेगा आराम

ग्रिप और सोल का चयन

सबसे पहले आप जूतों के ग्रिप और सोल का चयन करें। वहीं, हील्स जूतों में ट्रैक्शन की कमी खतरनाक हो सकता है, खासकर जब वे गीली या फिसलन भरी सतहों पर पहने जाते हैं। इसलिए स्लिप-रेजिस्टेंट सोल वाले जूते यह समस्या कम कर सकते हैं और पैरों को सुरक्षित बना सकते हैं। इसके अलावा, जूतों के सोल का मटेरियल भी ध्यान में रखें।

जगह करें तय

वहीं, आपको ये भी तय कर लेना चाहिए कि हमें जूते को कहां पहनना है, जिससे जूते का चयन करना बहुत आसान हो जाता है। यदि आपका काम ज्यादा भागदौड़ वाला है और आपको लंबे समय तक खड़े रहना पड़ता है, तो हील्स आपके लिए सही नहीं होगा। इस तरह की स्थिति में आप फ्लैट्स या जूते खरीद सकते हैं।

रख-रखाव जरूरी

जूते या सैंडल्स की सही देखभाल और रख-रखाव बहुत जरूरी होता है। बता दें कि उन्हें लंबे समय तक टिकाऊ बनाए रखने के लिए उनकी केयर करनी पड़ती है। यदि आपका सोल घिस गया है या कहीं फट गया है, तो यह न केवल उनकी लंबी उम्र को कम कर सकता है, बल्कि आपके पैरों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

ब्रांड

जूतों को चुनते समय ब्रांड का ध्यान रखें। बता दें कि अच्छे ब्रांड्स गुणवत्ता के साथ-साथ कंफर्ट भी प्रदान करते हैं। इसलिए आपके लिए यह आवश्यक है कि इस बात का खास ख्याल रखें।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News