Food Tips : बेहद फायदेमंद होते हैं फेर्मेंटेड फूड्स, जाने 5 अद्भुत फायदे

Avatar
Published on -
Food Tips

Food Tips : आजकल लोग खाने पीने के काफी ज्यादा शौकीन होते हैं। बाजारों में आजकल कई तरह के खाने की चीज मिलने लग चुकी है। लेकिन इनमें से कई चीजें सेहत के लिए हानिकारक मानी जाती हैं। हालांकि कुछ ऐसी भी खाने की चीजें होती है जो है सेहत के लिए फायदेमंद भी माना जाता है। इन्हीं में से एक है फर्मेंटेड फूड्स।

जी हां अगर आप फर्मेंटेड फूड्स का सेवन करते हैं तो यह आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व सेहत को स्वस्थ बनाए रखते हैं। साथ ही पाचन को दुरुस्त रखने के लिए प्रोबायोटिक्स और फर्मेंटेड फूड का सेवन फायदेमंद माना जाता है। आज हम आपको फर्मेंटेड फूड के पांच अद्भुत फायदे बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।