Facial Hair : इन टिप्स से पाए चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा, होंगे ये फायदे

Avatar
Published on -
facial hair removal tips

Facial Hair : बदलती लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से अक्सर लोगों को सेहत में बदलाव देखने को मिलता है। इतना ही नहीं कभी हार्मोन के डिस्टरबेंस होने की वजह से वह परेशान होते हैं तो कभी कई अन्य बायोलॉजिकल प्रॉब्लम्स को लेकर। इन सब की वजह से चेहरे पर अनचाहे बाल आ जाते हैं जो लड़कियों के लिए बड़ी मुसीबत होते हैं। इन्हें हटाने के लिए वह कई तरह का प्रयास करती हैं। कभी वह डॉक्टर की दवाइयां लेती है तो कभी पार्लर में जाकर वैक्स का सहारा लेती है।

लेकिन उसके बाद भी उन्हें फर्क देखने को नहीं मिलता है। अगर आप भी अपने चेहरे के अनचाहे बालों को लेकर परेशान है तो आज हम आपको कुछ नए सरल तरीके बताने जा रहे हैं, जिनको अपनाकर आप घर पर ही आसानी से अपने चेहरे के बालों को हटा सकती है। इससे आपको दर्द ही नहीं होगा और चुटकियों में बाल हट जाएंगे। तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में –

ये है Facial Hair को हटाने की टिप्स

Facial Hair

बेसन

बेसन का उपचार अगर चेहरे पर लगाया जाए तो उसे अनचाहे बालों को हटाया जा सकता है। क्योंकि यह एक अच्छा एक्सफोलिएट होता है। इसको लगाने के बाद जब आप उबटन को रब करती हैं तो चेहरे के अनचाहे बाल हट जाते हैं। यह सबसे आसान तरीका है आप इसे अपना सकती हैं।

नींबू

नींबू के रस को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने से फेशियल हेयर दूर होते हैं। इतना ही नहीं यह ब्लीच होना शुरू हो जाते हैं। जिसकी वजह से डार्क हेयर नहीं दिखते हैं। इससे आपकी परेशानी कुछ हद तक दूर हो सकती हैं। आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

शहद

शहद को ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज के लिए जाना जाता है। इसके इस्तेमाल से आप चेहरे पर वैक्स कर सकती हैं। शहद और चीनी को मिलाकर घर पर ही वैक्स तैयार कर उससे चेहरे पर वैक्स करें। जिससे आपको घर पर ही अनचाहे बाल को हटाने में मदद मिलेगी।

हल्दी

हल्दी को एंटीबायोटिक के रूप में जाना जाता है। यह कई तरह की चीजों को ठीक करने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे के अनचाहे बालों की ग्रोथ को कम किया जा सकता है। आप आटे और हल्दी से उत्तम तैयार करके रोजाना अपने चेहरे पर से लगा सकती हैं, जिससे आप के अनचाहे बाल खत्म होगी।

Disclaimer- इस लेख में दी गई डिटेल्स सामान्य जानकारी पर आधारित है। अपनाने से पहले चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।MP Breaking News इन जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News