Teachers Day पर शिक्षक को दें ये बेहतरीन तोहफे, यादगार बन जाएगा लम्हा

Teachers Day 2023

Teachers Day 2023: 5 सितंबर को बड़ी ही धूमधाम के साथ शिक्षक दिवस का सेलिब्रेशन किया जाएगा। टीचर्स डे के मौके पर स्टूडेंट्स अपने शिक्षकों के लिए तरह-तरह के आयोजन करते हैं। कहीं स्कूल और कॉलेज में फंक्शन रखे जाते हैं तो कोई पर्सनल तौर पर अपने चहेते शिक्षक को गिफ्ट देता है। अगर आप भी टीचर्स डे के लिए कोई शानदार सा गिफ्ट लेना चाहते हैं और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आपको क्या गिफ्ट देना चाहिए तो हम कुछ आईडिया देते हैं।

हम जिन गिफ्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं वह यूजफुल भी हैं और कम बजट के अंदर भी आप इन्हें आसानी से खरीद सकेंगे और यह आपके शिक्षक को जरूर पसंद आएंगे। अगर आप थोड़े ज्यादा बजट के गिफ्ट खरीद सकते हैं तो इस लिस्ट में हमने कुछ ऐसी चीजों को भी शामिल किया है।

स्मार्ट वॉच

वॉच एक सबसे खूबसूरत और यूजफुल गिफ्ट होता है। टीचर के हिसाब से घड़ी एक परफेक्ट गिफ्ट है, जो लगभग रोज उन्हें काम आएगी। आप चाहे तो ऑनलाइन या फिर खुद मार्केट जाकर भी किसी भी तरह की स्मार्ट वॉच खरीद सकते हैं।

किताबें

किताब किसी भी शिक्षक के लिए सबसे बेहतरीन तोहफा होता है क्योंकि उन्हें इससे बहुत प्यार होता है। अगर आपको यह पता है कि आपके शिक्षक को किस विषय में सबसे ज्यादा दिलचस्पी है तो आप उन्हें उनके पसंद के हिसाब की कोई भी बुक स्टोर से खरीद कर दे सकते हैं।

म्यूजिक सिस्टम

अगर आपके शिक्षक को गाने सुनने का शौक है और वह तो पुराने तराने गुनगुनाते रहते हैं तो उनके लिए एक छोटा सा म्यूजिक सिस्टम खरीदा जा सकता है। आप इस म्यूजिक सिस्टम में उनके कुछ पसंदीदा गाने भी डलवा सकते हैं, यह हमेशा उनके मूड को फ्रेश रखेंगे।

कॉफी मग

कम बजट में यह एक बेहतरीन ऑप्शन है, जिसे गिफ्ट के तौर पर शिक्षक को दिया जा सकता है। आपको मार्केट में तरह-तरह के मग की वैरायटी मिल जाएगी और अगर आप चाहें, तो आजकल इन पर फोटो प्रिंट भी हो जाते हैं।

फोटो फ्रेम

फोटो फ्रेम एक बहुत ही खूबसूरत और यादगार गिफ्ट होता है। आप अपने स्कूल के दिनों का टीचर के साथ लिया गया कोई फोटो या फिर ग्रुप की तस्वीर फ्रेम कराकर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। इस तरह से वह यादों को हमेशा अपने आसपास महसूस कर सकेंगे।

फिटनेस किट

शिक्षक भविष्य के निर्माता होते हैं इसलिए उनका स्वास्थ्य बेहतर होना बहुत जरूरी है। अगर आप किसी अच्छे गिफ्ट के बारे में नहीं सोच पा रहे हैं तो फिटनेस किट एक बेहतरीन ऑप्शन होगा। इसमें डिटॉक्स बोतल, हेल्दी स्नैक्स और हर्बल टी जैसे ऑप्शन अवेलेबल होते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News