खुद को दें आकर्षक लुक, अपनाएं ये Makeup Tips, 5 मिनट में हो जाएंगी तैयार

मेकअप करने से केवल खूबसूरत ही नहीं लगते, बल्कि इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है। तो अपनाएं ये आसान Makeup Tips...

Makeup Tips

Makeup Tips : कहीं जाने से पहले लड़कियां मेकअप करती है, जिससे उनका लुक अट्रैक्टिव हो जाए। लेकिन कई बार सुबह उठने में देर हो जाती है, जिस कारण कम समय में तैयार होना बड़ी चुनौती से कम नहीं होता। बता दें कि मेकअप करने से केवल खूबसूरत ही नहीं लगते, बल्कि इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है। इससे आप प्रेजेंटेबल भी लगती है। हालांकि, मेकअप करने में बहुत ज्यादा समय लगता है पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं, जिसकी मदद से बहुत कम समय में भी आप खुद को आकर्षक लुक दे सकती हैं। आइए जानते हैं यहां…

Makeup Tips

अपनाएं ये Makeup Tips

  • पहले तो स्किन को साफ करें। अब अच्छा क्लींजर और टोनर का यूज करें। फिर अपने फेस को मॉइश्चराइज करें, इससे मेकअप आसानी से अप्लाई हो जाता है।
  • इसके बाद आप फाउंडेशन लगाएं। हालांकि, आप इसकी जगह आप स्किन टेंट भी यूज कर सकती हैं। जिसे लगाने में ज्यादा समय नहीं लगता।
  • मस्कारा लगाने से आपके आंखों को एक और फ्रेश लुक मिलेगा। इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ जाएगा।
  • फिर आंखों में आई लाइनर लगाएं। आप चाहें तो आईशैडो का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप ट्रेडिशनल पेंसिल लाइनर, गेल लाइनर, फेल्ट टिप लाइनर या काजल भी लगा सकती हैं। आईशैडो को ब्लेंड करने के लिए एक ब्लेंडिंग ब्रश का उपयोग करें।
  • जिसके बाद लिपस्टिक अपने होठों पर अप्लाई करें। इसके लिए आप रेड, मैरून या मजेंटा कलर लगे क्योंकि ऑफिस के लिए यह बहुत ही शानदार लुक देगा।
  • फिर आप अपने फेस को फिनिशिंग टच दें। इसके लिए आप चीक्स और नाक के हाई पॉइंट्स को लिक्विड हाइलाइटर से हाइलाइट करें।इससे आपका चेहरा और भी ग्लोइंग करेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News