त्योहारी सीजन में घर पर पाएं पार्लर जैसा ग्लो, ये 2 इंग्रेडिएंट करेंगे आपकी मदद, ऐसे करें इस्तेमाल

Glowing Skin Secret, Skin Care Tips

Glowing Skin Secret : बदलती लाइफस्टाइल और व्यस्त दिनचर्या के चलते आजकल लोगों को सबसे ज्यादा सेहत से जुड़ी दिक्कतों का सामना करता पड़ता है। सबसे ज्यादा लड़कियां त्वचा से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रही है। वह अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए आए दिन तरह तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगी है लेकिन उससे भी उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है। ऐसे में वह पार्लर पर भी महंगे प्रोडक्ट्स और फेशियल करवाती है जिसकी वजह से काफी ज्यादा पैसा भी खर्च होता है।

अगर आप भी महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन आपकी सुंदरता नहीं बढ़ रही है और आपके पैसे भी खर्च हो रहे हैं तो आज हम आपको चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में नेचुरल ग्लो अपने चेहरे पर देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं इसके बारे में –

चेहरे का नूर बढ़ाएगा चुकंदर और आंवले का रस

Glowing Skin SecretAmla Juice Preserving Tips

त्यौहार का सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाना चाहती है तो आप रोजाना चुकंदर और आंवले के जूस पीना शुरू करें। ये आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए रामबाण साबित होगा। क्योंकि ये आपकी त्वचा को जरुरत पोषक तत्व पहुंचाएंगे।

आपको बता दे, चुकंदर और आंवले के जूस में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। ये विटामिन सी और आयरन का भी अच्छा स्त्रोत माना जाता है। चुकंदर और आंवले में ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, ये आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं। इस वजह से ये जूस का सेवन और इसका फेशियल आपके ग्लो को बढ़ा सकता है।

अगर आप दोनों को मिक्स कर उसके रस को अपने चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे की झुर्रियां, काले धब्बे, त्वचा का लटकना कम होती। एजिंग के निशान भी कम होते हैं। इसके साथ ही ये चेहरे की चमक बढ़ाने में भी मदद करता है। आपको इसको हफ्ते में दो बार लगाना है।

बता दें, चुकंदर में पाए जाने वाले नाइट्रेट त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन तेज करता है। ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा और बेहद खूबसूरत लगनी लगेगी। चुकंदर और आंवले के रस की मदद से आपका चेहरा मुलायम बनेगा साथ ही सभी आपकी खूबसूरती का राज पूछते नहीं थकेंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News