Height Growth Tips : नहीं बढ़ रही हैं बच्चों की हाइट? पिलाए ये चीज, जल्द देखने को मिलेगा असर

Height Growth Tips

Height Growth Tips : इन दिनों सबसे ज्यादा पैरेंट्स को अपने बच्चों की हाइट को लेकर चिंता सताती रहती हैं। बचपन से ही माता पिता अपने बच्चों की हाइट पर ध्यान देने के लिए तरह तरह के प्रयास करते हैं। लेकिन फिर भी उनकी लंबाई नहीं बढ़ पाती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों की लंबाई न बढ़ने की वजह से परेशान है और आप उनकी हाइट बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आप अपने बच्चों की लंबाई को आसानी से बढ़वा सकते हैं।

आपको बता दे, पोषण और विटामिन की कमी की वजह से भी अक्सर बच्चों की हाइट नहीं बढ़ पाती हैं। इसके अलावा अगर बच्चा खेल कूद ज्यादा नहीं करता है और फ़ोन में लगा रहता है तो भी इसका असर शारीरिक ग्रोथ पर देखने को मिलता है। हालांकि अब आप चिंता मत कीजिए आज हम आपको कुछ ऐसे ज्यूस बता रहे हैं जिन्हें आपके बच्चे बिना नाटक किए पी भी लेंगे और इसका शरीर पर भी काफी प्रभाव देखने को मिलेगा। इनके सेवन से शारीरिक ग्रोथ भी बढ़ेगी और बच्चा तंदुरुस्त भी रहेगा। तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।