Guava Leaves Facepack : चेहरे के लिए वरदान हैं अमरूद की पत्तियां, घर पर बनाएं ये 3 फेसपैक, मिलेगी ग्लोइंग त्वचा

Guava Leaves Facepack: अमरूद के पत्तियों में कई सेहतमंद पाए जाते हैं। ये कई बीमारियों को दूर करने में सक्षम भी होते हैं। यह त्वचा के लिए भी यह बेहद लाभकारी माना जाता। स्किन संबंधित अनेकों समस्याओं से यह राहत दिला सकता है। यदि आप भी पिंपल, सनबर्न्स और समस्याओं से परेशान हैं तो अमरूद का पत्ता की मदद कर सकता है। आप अलग-अलग तरीके से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आसानी से घर पर विभिन्न समस्याओं के लिए अलग-अलग फेसपैक बना सकते हैं।

अमरूद का पत्ता और टमाटर का फेसपैक

अमरूद की पत्तियों और टमाटर से बना फेस पैक डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने में मदद करता है और ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा देता है। अमरूद के पत्ते के पेस्ट और टमाटर के पेस्ट के साथ अच्छे से मिलाकर इसे स्किन पर 7 से 8 मिनट तक लगाएं और बाद में पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल लाभकारी साबित होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"