Vastu Tips: गुड़हल फूल के ये वास्तु उपाय करेंगे आर्थिक परेशानियों को दूर, इस तरह से करें इस्तेमाल

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में गुड़हल के फूल को बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपके जीवन की आर्थिक परेशानियां दूर होती है और धन में लाभ मिलता है। आइए जानते है गुड़हल के फूल के वास्तु उपाय।

Saumya Srivastava
Published on -

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि फूलों से भाग्य जुड़ा होता है, क्योंकि फूलों को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। खासतौर पर गुड़हल का फूल। ऐसी मान्यता है कि गुड़हल के फूल से घर में सकरात्क ऊर्जा का संचार होता है और इससे आर्थिक परेशानियां भी दूर होती हैं। गुड़हल के फूल के वास्तु उपाय से आपके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती है। ऐसे में आइए जानते है गुड़हल के फूल के वास्तु उपाय।

​कर्ज से मुक्ति दिलाएं

आप अगर कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो गुड़हल के फूल को इस प्रकार उपयोग में लाएं। इसके लिए आप शुक्रवार के दिन भगवान गणेश और माता दुर्गा का ध्यान करके पांच गुड़हल के फूल अपनी तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। इस काम को कम से कम 7 दिनों तक करें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी

​पैसों की तंगी करें दूर

कई बार ऐसा होता है कि आपके घर में पैसों की तंगी बनी रहती है, इससे छुटकारा पाने के लिए आपको गुड़हल के फूल का उपयोग जरूर करना चाहिए। सूर्यदेव की पूजा करते समय उन्हें गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाना चाहिए। इसके लिए आपको तांबे के कलश में गुड़हल का फूल रखकर इसमें जल भरकर सूर्यदेव को अर्पित करना है। ऐसा करके आप अपने जीवन से पैसों की तंगी को दूर कर सकती हैं।

​घर में सुख-शांति के लिए

गुड़हल के फूल से आपके घर में सकारात्मकता ऊर्जा का वास होता है। आप चाहे तो गुड़हल का पौधा भी लगा सकते है। लगाते हैं लेकिन, सही दिशा में ही इसे लगाना चाहिए। गुड़हल का फूल हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में ही लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि गुड़हल का पौधा सूखना नहीं चाहिए।

रिश्तों में बढ़ाएं प्यार

अगर आपकी लवलाइफ में किसी बात को लेकर हमेशा झगड़ा चलता रहता है और बहुत कोशिशों के बाद भी आपके बीच आपसी समझ विकसित नहीं हो पा रही है, तो इसके लिए आप गुड़हल के फूल का उपयोग कर सकती है। इसके लिए आप अपनी तकिया के नीचे गुड़हल का फूल रखकर सोए। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा और झगड़ें कम होंगे।

करियर में मिलेगी सफलता

अगर आप अपने जीवन में नौकरी और बिजनेस में तरक्की पाना चाहते है तो गुड़हल के फूल का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप माता लक्ष्मी को गुड़हल के फूल के साथ मिश्री का भोग लगाइए। इससे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और आपको नौकरी या बिजनेस में हमेशा तरक्की मिलेगी।

(Disclaimer: यहां उपलब्ध सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News