Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पतली आईब्रो भी दिखेगी मोटी, बस दो मिनट में कमाल दिखाएंगे ये क्विक हैक

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में आई मेकअप, लिप मेकअप की जितनी अहमियत होती है। आईब्रो भी उतनी ही जरूरी होती है। अगर ब्यूटीपार्लर में जाकर आईब्रो जरा सी ऊपर नीचे बन जाए तो गुस्सा आना लाजमी है। उसके बाद आईब्रो को सही दिखाने के लिए कई जतन होते हैं। आईब्रो हल्की हो या पतली हो तो भी उसे ठीक दिखाने के लिए कई तरह की कोशिशे होती हैं। आईब्रो मोटी हो तो उसे सही शेप देकर खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है। लेकिन आईब्रो अगर बहुत पतली या कम घनी हो तो उसे मोटी दिखाना थोड़ा मुश्किल काम है। पर, कुछ ऐसे तरीके हैं जिनके जरिए आईब्रो को मोटा और सही शेप में दिखाया जा सकता है।

यह भी पढ़े… Navratri 2022 : व्रत में खाना है टेस्टी मीठा, तो बनायें ये स्वादिष्ट खीर

ऐसे दिखेंगी मोटी आईब्रो

आईब्रो को मोटा दिखाने के लिए पेंसिल को चलाने का तरीका थोड़ा सा बदलना पड़ेगा। पेंसिल को आईब्रो की टिप पर रखें। और एक बार में पीछे तक खींच दें। आईब्रो की एक मोटी आउटलाइन दिखाई देने लगेगी। इसके बाद आईब्रो पर लंबे स्ट्रोक्स देने की जगह छोटे छोटे स्ट्रोक्स दें। इससे आईब्रो घनी नजर आएगी। ये तो हो गई मेकअप के जरिए आईब्रो को मोटा दिखाने की बात। आप कुछ टिप्स के जरिए आईब्रो को नेचुरली भी मोटा दिखा सकती हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"