जल गई या कड़क हो गई है रोटी, तो फेंकिए नहीं इन हैक्स से बनाएं टेस्टी डिश

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। रोटी (roti) बनाते बनाते जल जाना आम बात है और रखे रखे कड़क हो जाए तो भी कुछ नया नहीं है। ऐसी रोटियों को हटाने के अलावा कोई चारा नहीं बचता। उस वक्त खाना बरबाद करने पर अफसोस भी होता है। अगर आपके हाथ से भी रोटियां ज्यादा संख्या में जलती हैं तो उन्हें परे करने की जगह कुछ ऐसी जुगाड़ अपनाएं कि आप उन रोटियों को कुछ अलग तरह से उपयोग कर सकें। हम आपको बताते हैं ऐसे ही तरीके जिससे जली और कड़क रोटी भी स्वादिष्ट लगने लगेगी।

सख्त रोटी के बनाएं लड्डू
रोटी कड़क हो गई हों या जल गई हों तो उन्हें तवे पर घी लगाकर और सेंक लें। ताकि रोटियां और कड़क हो जाएं। इन रोटियों को ठंडा होने पर मिक्सी में डालकर पीस लें। इसमें शक्कर का पाउडर मिलाएं। चाहें तो बारीक कटे ड्राई फ्रूट्स डाल सकते हैं। इसमें घी डालें और लड्डू बांध लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”