सरसों के तेल में मिला ले बस ये चीजें, काले होने के साथ दोगुना होगी बालों की ग्रोथ

Hair Care Tips

Hair Care Tips : इन दोनों बदलती दिनचर्या और खानपान की वजह से सबसे ज्यादा लड़कियों और लड़कों को बालों के झड़ने की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बालों के झड़ने और सफ़ेद होने को रोकने के लिए वह तरह-तरह के उपाय करने के साथ ही महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर हेयर प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग से प्रभावित होकर वह उन प्रोडक्ट्स को मंगवा कर इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें किसी भी तरह का कोई फायदा देखने को नहीं मिल रहा है।

ऐसे में अगर आप भी अपने बालों के झड़ने और सफ़ेद होने की वजह से परेशान है और अब तक कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर चुके हैं वहीं घरेलु नुस्खें भी अपना चुके हैं उसके बाद भी आपको फायदा देखने को नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको एक ऐसा शानदार नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने बालों की ग्रोथ को दोगुना करने के साथ ही उसे सफ़ेद होने से रोक सकते हैं। जी हां ये नुस्खा बेहद ही कारगर और फायदेमंद है। इससे आपके बाल घुटने से नीचे तक आ जाएंगे और बुढ़ापे तक वैसे ही काले और घने रहेंगे। चलिए जानते हैं उस नुस्खें के बारे में –

Hair को काला करने के लिए Homemade Oil

अगर आप अपने बालों में डाई,मेहंदी लगाते हैं और आपके बाल तेजी से झड़ रहे हैं तो आप सरसों के तेल में कुछ चीजें मिला कर अपने बालों में लगाना शुरू कर दें। ऐसा करने से आपको बालों में डाई भी नहीं लगाना पड़ेगी और आपके बाल झड़ना भी बंद हो जाएंगे वह काले, घने और मजबूत बनने लगेंगे। हम आपको एक होम मेड तेल बनाना बता रहे हैं। ये सबसे असरदार और फायदेमंद माना जाता है। चलिए जानते हैं इसे कैसे बनाया जाता है?

ऐसे बनाए सरसों के तेल का होममेड ऑइल

दादी मां का बताया हुआ ये नुस्खा बेहद कमाल का है। इसके लिए आपको सरसों के तेल में एलोवेरा, मुट्ठी भर नीम, 2 प्याज, एक मुट्ठी करी पत्ता, 1 चम्मच कलौंजी लेना है। सभी को अच्छे से मिक्स कर के उसे उबाल लेना है। करीब आधी घंटे तक इसे उबलने देना है। उसके बाद इसे ठंडा होने के लिए छोड़ देना है। फिर आपको इस तेल को छान कर एक शीशी में भर लेना है और जब भी बाल धोए उससे 2 से 3 घंटे पहले या फिर रात भर इस तेल को अपने बालों में लगा कर अच्छे से मालिश करना है।

उसके बाद बालों को धो लेना है। ऐसा करने से आपके बाल मजबूत होने के साथ ही साथ घने और काले होने लगेंगे। ये तेल सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। इसके इस्तेमाल से लोगों के बल घुटने तक लंबे हो जाते हैं। आप खुद इस तेल को लगाने के बाद सरे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बंद कर देंगे और जीवन भर यही लगेंगे। ये आपके बालों को खूबसूरत बनाने में मदद करेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News न्यूज़ नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News