Hair Care : सफेद बालों से है परेशान? इन घरेलू नुस्खों से पाए राहत

Avatar
Published on -
hair care tips, White Hair Problem

Hair Care : इन दिनों सफेद बाल की समस्या हर इंसान को परेशान कर रही है। बच्चे हो या बड़े आजकल कैल्शियम की कमी की वजह से और टेंशन लेने की वजह से बाल जल्दी सफेद होने लगे हैं। ऐसे में अगर आपके भी बाल जल्दी सफेद हो गए है या आप भी अपने सफेद बालों से परेशान है तो अब टेंशन लेने की जरुरत नहीं है। आज हम आपके सफ़ेद बाल को काला करने के लिए घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से अपने बालों को घर पर ही हमेशा के लिए काला बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन नुस्खों के बारे में –

Hair Care : ये है बालों के जल्द सफेद होने की वजह 

आपको बता दे, बाल सफेद होने के पीछे और भी कई सारे कारण होते है। दरअसल, शरीर में आयरन, विटामिन डी, फोलेट, विटामिन बी12 और सेलेनियम की कमी की वजह से भी बाल जल्दी सफेद हो जाते है। आजकल तो बच्चों के बाल भी जल्दी सफेद होने लगे है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।