बाल का रंग खोलता है व्यक्तित्व के गहरे राज, कैसा है आपके बालों का कलर?

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व और व्यवहार अलग-अलग होता है। सामने वाला हमसे जिस तरह से बात करता है और उसका रहन-सहन जैसा होता है उसी के आधार पर हम उसके पर्सनैलिटी तय कर लेते हैं। अगर व्यक्ति मुस्कुराकर हमसे बात करता है और उसका भी व्यवहार सौम्य होता है तो हम उसे अच्छी पर्सनैलिटी का बोलते हैं। वहीं अगर बात करने का तरीका बुरा होता है और व्यक्ति उटपटांग तरीके से रहता है तो हम उसे पसंद नहीं करते हैं।

व्यक्ति की बोलचाल और रहन-सहन के अलावा शरीर के अंगों से भी पर्सनैलिटी पता चलती है। आखों का आकार या फिर रंग, नाक का शेप और हाथों की उंगलियां सब कुछ व्यक्ति के बारे में कई राज अपने अंदर समेटे हुए है। इसी तरह से व्यक्ति के बाल भी उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। चलिए आज हम आपको बालों के रंग के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

सुनहरे बाल

जिन लोगों के बाल ब्लॉन्ड यानी को सुनहरे होते हैं ये लोग दूसरों को आकर्षित करने में माहिर होते हैं। इनके बातचीत करने का तरीका काफी अच्छा होता है। ये आसानी से समाज में अपनी जगह बना लेते हैं और लोग इन्हें पसंद भी करते हैं।

ब्राउन बाल

जिन लोगों के बालों का रंग ब्राउन होता है वो प्रकृति प्रेमी होते हैं और प्रकृति की खूबसूरती उन्हें हमेशा आकर्षित करती है। इनके अंदर एक जादू होता है जिससे लोग इनसे जल्दी इंप्रेस हो जाते हैं। इन्हें चीजों में संतुलन बैठा पाने में थोड़ी मेहनत लगती है।

जिंजर रेड

ये लोग थोड़ा अलग किस्म के होते हैं। ये सपने बहुत देखते हैं और उन्हें पूरा करने का इनका तरीका अलग और अजीब होता है। कभी-कभी लोग इन्हें पागल समझते हैं लेकिन सच यह है कि अपने सपनों के प्रति उनकी इच्छा शक्ति काफी मजबूत होती है।

काले बाल

जिन लोगों के बाल काले होते हैं उन्हें दूसरों से काफी सहानुभूति होती है। यह लोगों के दिल के काफी करीब होते हैं और इन्हें उनकी भावनाओं पर काम करना भी अच्छी तरह आता है। वैसे लोगों की भावनाओं को काबू करने से पहले यह खुद की भावनाओं को काबू करना अच्छी तरह जानते हैं। यह उनकी असली ताकत होती है।

ग्रे रंग

जिन लोगों के बालों का रंग ग्रे होता है वह काफी ज्यादा बुद्धिमान होते हैं। उनके बालों का रंग उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। हम देखते हैं कि जैसे-जैसे हमारी उमर निकलती है हमारे बालों का रंग सफेद होता चला जाता है। यह व्यक्ति के समझदार होने की निशानी है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News