भूलकर भी इन दिनों में नहीं लगाना चाहिए बालों में तेल, कम हो जाती है उम्र, मां लक्ष्मी भी हो जाती है रुष्ट

Avatar
Published on -
Hair Care

Hair Oiling Best Day : बदलती लाइफस्टाइल और खराब खान-पान की वजह से लोगों को अक्सर अपनी त्वचा और बालों पर उसका फर्क देखने को मिलता है। इन दिनों सबसे ज्यादा लोगों को बाल झड़ने की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए वह तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं बालों में तेल लगाकर अच्छे से मसाज करते हैं ताकि उनके बाल झड़ना बंद हो जाए।

अगर आप भी अपने बालों की देखभाल करने के लिए बालों में रोजाना तेल की मालिश करते हैं या हफ्ते में एक बार तेल अपने बालों में लगाते हैं और उसे अगले दिन धो लेते हैं तो आज हम आपको इससे जुड़ी एक बहुत ही जरूरी जानकारी बताने जा रहे हैं जो ज्योतिष शास्त्र में भी काफी ज्यादा महत्व रखती है।

दरअसल, लोग किसी भी दिन बालों में तेल लगा लेते हैं और या तो उसी दिन धो लेते हैं या फिर अगले दिन धोते हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुछ दिन ऐसे होते हैं जब बालों में तेल नहीं लगाया जाना चाहिए। दरअसल, अगर उन दिनों में बालों में तेल लगा लिया जाता है तो मां लक्ष्मी रूठ जाती है। साथ ही धन हानि होने लगती है और जीवन समस्याओं से घिर जाता है। चलिए जानते हैं वो कौन-कौन से दिन है जब बालों में तेल नहीं लगाया जाना चाहिए।

इन दिनों में नहीं लगाना चाहिए बालों में तेल

रविवार

रविवार के दिन बालों में तेल लगाने की वजह से शरीर का ताप बढ़ जाता है क्योंकि ये दिन सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन सूर्य का तापमान ज्यादा रहता है। ऐसे में अगर तेल लगा लिया जाता है तो उससे शरीर को नुकसान पहुँचते हैं और सेहत भी ख़राब रहने लगती है। इस वजह से रविवार के दिन बालों में तेल नहीं लगाया जाना चाहिए।

मंगलवार

मंगलवार के दिन भी बालों में तेल नहीं लगाना चाहिए कहा जाता है कि इस दिन तेल लगाने की वजह से उम्र कम हो जाती है। दरअसल, ये दिन भगवान बजरंगबली को समर्पित है। इस वजह से इस दिन तेल लगाने से बचना चाहिए।

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन भी बालों में तेल नहीं लगाया जाना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन अगर बालों में तेल लगाया जाता है तो मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है। इतना ही नहीं इससे कंगाली आती है और समाज में आपका मान-सम्मान भी कम होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News