Health : सेंधा नमक के ज्यादा सेवन से होती है ये बीमारियां, जानें नुकसान

rock salt

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट। सेंधा नमक ( Rock Salt) का इस्तेमाल लोग काफी ज्यादा करना पसंद करते हैं। दरअसल हिन्दू धर्म में सेंधा नमक (Salt side effect) को काफी ज्यादा शुद्ध और पवित्र माना जाता है। इस वजह से उपवास में इसका इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सेंधा नमक के ज्यादा सेवन से कुछ ऐसी बीमारियां (Health) होती है जो शरीर को हमेशा के लिए घेर लेती है।

इसलिए ज्यादा सेंधा नमक का सेवन करने से बचना चाहिए। अगर आप नहीं जानते हैं उन बीमारियों के बारे में तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सेंधा नमक के सेवन से कौन-कौन सी बीमारियां होती है और इसका उपयोग का तरीका क्या होता है। आपको बता दें, सेंधा नमक काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता आ रहा है। लोग हर उपवास में इसका इस्तेमाल करते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।